अजीबोगरीब थीम पर बनी हुई है दुकान, टी-शर्ट, स्निकर्स और ज्वैलरी तक पर बनी है ‘पॉटी’ !

अजीबोगरीब थीम पर बनी हुई है दुकान,  टी-शर्ट, स्निकर्स और ज्वैलरी तक पर बनी है ‘पॉटी’ !
अजीबोगरीब थीम पर बनी हुई है दुकान,  टी-शर्ट, स्निकर्स और ज्वैलरी तक पर बनी है ‘पॉटी’ !


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Japan Poop Themed Shop: दुनिया में एक से बढ़कर एक चीज़ें मौजूद हैं. आप जो सोच भी नहीं सकते, उतनी अजीब चीज़ें आपको देखने को मिल जाती हैं. मसलन आपने अब तक अलग-अलग थीम पर बने हुए पार्क, रेस्टोरेंट और एंटरटेनमेंट सेंटर्स देखे होंगे. ये थीम्स किसी कार्टून शो, खाने-पीने या नेचुरल सीन्स पर आधारित होते हैं. हमें पूरा यकीन है आपने आज तक कोई ऐसा थीम (poop themed merchandise) प्लेस नहीं देखा होगा, जो इंसान के वेस्ट को टार्गेट करके बनाया गया हो.

आज हम आपको एक ऐसी ही विचित्र जगह (Japan News) के बारे में बताएंगे, जो आपको हैरान होने और हंसने पर मजबूर कर देगी. जापान के योकोहामा में एक अजीबोगरीब दुकान है, जिसमें उस चीज़ की थीम पर चीज़ें रखी गई हैं, जिसे हम आम ज़िंदगी में घिनौना करार देते हैं. हमें यकीन है कि आपने इससे ज्यादा अजीब चीज़ ज़िंदगी में नहीं देखी होगी.

जापान की ‘पॉटी’ थीम वाली दुकान
जापान के योकोहामा में मौजूद Unco Shop पूरे देश में अपनी अजीबोगरीब थीम की वजह से पहचानी जाती है. दरअसल जापानी भाषा में ‘unco’ का मतलब पूप यानि पॉटी होता है. ये दुकान योकोहामा के सेन्या वार्ड में हैं, जिसे अनको इनकॉर्पोरेशन ने खोला है. Unco Shop अपनी थीम के मुताबिक ही दुकान में कुल 400 चीज़ें ऐसी बेचता है, जो किसी न किसी तरह के इंसान के वेस्ट से जुड़ी हुई है. यहां मौजूद टी शर्ट, स्निकर्स, ज्वैलरी और एक्सेसरीज़ पर पूप यानि पॉटी की पिक्चर बनी होती है. अब ये मत सोचिए कि इसे कौन पहनता होगा क्योंकि जापान के एनफ्लुएंसर्स से लेकर नामी हस्तियों में इसके प्रोडक्ट लोकप्रिय हैं.

जापानी भाषा में ‘unco’ का मतलब पूप यानि पॉटी होता है.

क्यों खोली गई है ये दुकान?
इस दुकान की फाउंडर अकिहिको नोबाता का कहना है कि वे पॉटी को घिनौना नहीं बल्कि फनी बनाना चाहते थे. उनकी कंपनी सालों से सेन्या वॉर्ड में मर्दों के लिए कपडे़बनाती और बेचती है. अब वो इन्हीं कपड़ों पर पॉटी की पिक्चर्स प्रिंट करती हैं और लोग इस दिलचस्प क्रिएशन को पसंद भी करते हैं. साल 2014 से उन्होंने ये सिलसिला शुरू किया था और लोगों के रेस्पॉन्स ने उन्हें उत्साहित किया. उनके मुताबिक ये थीम लोगों को विचित्र लगने के साथ मज़ेदार भी लगता है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link