अपने देश का संसदीय चुनाव लड़ेगी एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस, महिलाओं को अधिकार दिलाने के लिए छेड़ेगी मुहिम!


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

किसी भी देश का लोकतंत्र उसकी जनता को ये अधिकार देता है कि वो राष्ट्र को बेहतर बनाने के लिए अपने-अपने स्तर पर काम कर सकते हैं. कोई आर्मी में तो कोई अधिकारी बनकर ये देश को सुधारने का बीड़ा उठाता है मगर बहुत कम लोग होते हैं जो नेता बनकर समाज सुधारने के बारे में सोचते हैं. ब्राजील की एक महिला ने भी ऐसा ही सोचा है इसलिए वो आगामी संसदीय चुनावों में खड़ी होने वाली है. इस महिला के चर्चे खूब हो रहे हैं क्योंकि वो पूर्व एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस (Adult movie actress in Brazil election) है और उसे ब्राजील में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च (most-Googled grownup actress in Brazil) की जाने वाली महिला माना जाता है.

एलिसा सैनशेस (Elisa Sanches) 41 साल की हैं और एक वक्त में वो ब्राजील की सबसे पॉपुलर एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस थीं, मगर अब वो समाज सेवा करना चाहती हैं और इसके लिए उन्होंने चुनाव (grownup movie actress election in Brazil) लड़ने का फैसला किया है. वो डेमोक्रैटिक लेबर पार्टी की सदस्य हैं और इसी साल मार्च में अपनी सदस्यता का एलान करने के बाद उनका काफी नाम हुआ था. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक वो ब्राजीलियन एक्टिविसिट गेब्रिएला लीटे से काफी इंस्पायर हुई थीं जो देह व्यापार से जुड़े लोगों के अधिकारों के लिए लड़ती थीं मगर उनकी मौत अक्टूबर 2013 में हो गई थी.

शुरू कर चुकी हैं कैंपेन
अब एलिसा ने फैसला किया है कि वो भी वेश्याओं को अधिकार दिलाने के लिए मुहिम छेड़ेंगी और उनके लिए लड़ेंगी. अब वो अपना कैंपेन सोशल मीडिया पर और साथ में जमीनी स्तर पर भी शुरू कर चुकी हैं और अपने वोटर्स को ये भरोसा दिला रही हैं कि अगर वो चेंबर ऑफ डेप्युटी (ब्राजील की संसद का निचला सदन) में जगह हासिल करती हैं तो महिलाओं के अधिकारों और उनको सशक्त करने के लिए काम करेंगी.

महिलाओं के अधिकारों के लिए काम करना चाहती हैं एलिसा
डेली स्टार के अनुसार एलिसा ने कहा- मैं पैट्रिओटा, रिओ डी जिनेरियो से फेडरल डेप्युटी के पद की उम्मीदवार हूं. अगर मैं चुनी जाती हूं तो मैं स्वस्थ, रोजगार, आजादी, विकास और महिलाओं की सुरक्षा के मामलों की डेप्युटी बनना चाहूंगी. उन्होंने कहा कि वो खुद एक विक्टिम थीं और इस वजह से उन्हें अपनी बेटी को अकेले पालना पड़ा. ऐसे में वो महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाना चाहती हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वो ऐसे कानून लाना चाहती हैं जिससे देह व्यापार करने वाली महिलाओं को ज्यादा आधिकार मिल सकें और उनका जीवन आसानी से कट सके.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



Source link