अमिताभ बच्चन के लिए ऐसी दीवानगी! भारतीय शख्स ने अमेरिका में घर के बाहर लगवा दी एक्टर की मूर्ति


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

“रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह!”; “हम जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू हो जाती है!”; “तुम लोग मुझे वहां ढूंढ रहे हो और मैं तुम्हारा यहां इंतजार कर रहा हूं”; “मैं आज भी फेंके हुए पैसे नहीं उठाता!” 

इन दमदार डायलॉग्स को पढ़कर ही आपको समझ आ गया होगा कि हम सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की बात कर रहे हैं. इतने सालों तक भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाले अमिताभ के फैंस में कोई कमी नहीं आई है. उनके चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं, विदेशों में भी हैं. इसी वजह से एक शख्स ने अमेरिका में अपने घर के बाहर बिग-बी (Amitabh Bachchan statue exterior house in America) की जीवंत प्रतिमा स्थापित करवाई है और उसका धूमधाम से उद्घाटन किया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय-अमेरिकी (Indian-American household Amitabh Bachchan fan) कपल रिंकू और गोपी शेठ ने बीते 27 अगस्त को महानायक अमिताभ बच्चन की एक मूर्ति (Amitabh Bachchan statue put in in New Jersery exterior fan’s house) अपने घर के बाहर लगाई और उसका उद्घाटन किया. इस मौके पर एक्टर के चाहने वाले ढेरों फैंस शामिल हुए और फोटो के साथ तस्वीर भी खिंचवाई. गोपी ने अपने ट्विटर पर इस समारोह से जुड़ी कुछ तस्वीरें पोस्ट कर लोगों को मूर्ति के बारे में बताया.


एक्टर को भगवान मानते हैं गोपी
उन्होंने लिखा- “शनिवार 27 अगस्त को हमने अमिताभ बच्चन की प्रतिमा अमेरिका के न्यू जर्सी में स्थित हमारे घर के बाहर लगवाई है. मिस्टर बच्चन के कई फैंस उद्घाटन समारोह में शामिल हुए.” प्रतिमा एक कांच के ट्रांसपेरेंट बक्से में बंद है. मूर्ति को बंद-गला सूट पहनाया गया है और स्टूल पर बैठे दिखाया है. दिखने में प्रतिमा रियल लग रही है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार गोपी ने कहा कि उनके और उनकी पत्नी के लिए अमिताभ बच्चन भगवान से कम नहीं हैं. वो अपने फैंस का बहुत ध्यान रखते हैं और बेहद उदार व्यक्ति हैं.

मूर्ति लगवाने के पूरे प्रोजेक्ट में खर्च हुए 60 लाख रुपये
आपको बता दें कि गोपी गुजरात के दाहोद से अमेरिका, साल 1990 में गए थे और तब से वहीं बस गए. वो पिछले 3 दशकों से अमिताभ बच्चन पर आधारित एक वेबसाइट भी चला रहे हैं जिसका नाम बिग बी एक्सटेंडेड फैमिली है. रिपोर्ट के मुताबिक ये मूर्ति राजस्थान में बनी है और वहां से इसे अमेरिका भेजा गया. इस पूरे प्रोजेक्ट का खर्च करीब 60 लाख रुपये आया था.

Tags: Ajab Gajab news, Amitabh bachchan, Trending news, Weird news





Source link