(*3*)

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

3 Best Affordable Car: देश में कार खरीदने वाले आम आदमी के लिए मारुति सुजुकी की गाड़ियां पहली पसंद हैं. इसकी वजह कम मेंटेनेंस, अच्छा माइलेज और किफायती कीमत है. यही कारण है कि इंडिया की बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में मारुति का गाड़ियां हमेशा टॉप पर रहती हैं. फरवरी 2023 में भी हमेशा की तरह यह रिकॉर्ड कायम रहा और मारुति की कारों ने टॉप पॉजिशन पर कब्जा किया.

अगर आप भी 5 से 10 लाख रुपये के बजट में कोई खरीदना चाहते हैं तो यहां आपके लिए 3 बेस्ट ऑप्शन लेकर आए हैं. ये तीनों कार मारुति सुजुकी की तरफ से हैं. इन कारों में जरूरत के हिसाब से सभी फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे है. अच्छी बात ये है कि तीनों कारों में CNG का ऑप्शन भी मिल जाएगा, जिससे माइलेज काफी मिल जाता और फ्यूल की लागत कम हो जाती है.

ये भी पढ़ें- असंभव हुआ संभव! इलेक्ट्रिक कार से 4000 KM का सफर, कश्मीर से कन्याकुमारी पहुंची, अब कौन छोड़ेगा ये कार

Maruti Suzuki Baleno
बलेनो फरवरी 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाला मारुति सुजुकी मॉडल है. इसे पिछले साल बड़े अपडेट के साथ लॉन्च किया गया था. मारुति बलेनो की कीमत 7.64 लाख  रुपये से लेकर 11.35 लाख रुपये के बीच है. यह कार 1.2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है. सीएनजी के साथ 30 किलोमीटर तक का माइलेज मिलता है. कार में मॉडर्न जमाने के कई एडवांस फीचर्स देखने को भी मिल जाएंगे.

ये भी पढ़ें- आपके पास होगी ये कार तो पड़ोसी-रिश्तेदार हो जाएंगे फैन, हर कोई मांगता फिरेगा चाबी, खूबसूरती की दीवाने हैं सब

Maruti Suzuki Swift
मॉडल मारुति सुजुकी स्विफ्ट कंपनी का दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. यह कार इस सेगमेंट में खरीदारों के बीच लोकप्रिय है. मारुति सुजुकी स्विफ्ट उन कुछ मॉडलों में से एक है, जिन्हें मारुति सुजुकी ने लंबे समय से अपग्रेड नहीं किया है. हालांकि, पिछले साल इसे सीएनजी वर्जन के साथ उतारा गया था. स्विफ्ट में Ok सीरीज का 1.2 लीटर का डुअल जेट डुअल पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन में 23.20-kmpl और AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने पर 23.76-kmpl का माइलेज देता है. साथ सीएनजी के साथ कार 30 किलोमीटर तक माइलेज दे सकती है.

Maruti Suzuki Alto
इस लिस्ट में तीसरा मॉडल देश की सबसे किफायती मारुति सुजुकी ऑल्टो कार है. यह कंपनी का तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी है. मारुति सुजुकी ऑल्टो 2 मॉडल में ऑल्टो 800 और ऑल्टो K10 में उपलब्ध है. दूसरे मॉडल को पिछले साल ही बिलकुल नए अवतार में लॉन्च किया गया है. इसे अब इंडियन मार्केट में खूब पसंद किया जा रहा है. यह मॉडल पहली बार कार खरीदने वालों लिए बेस्ट ऑप्शन है. कार में सीएनजी के साथ 33 किलोमीटर तक का माइलेज मिल जाता है.

Tags: Auto, Auto News, Auto sales, Automobile, Maruti Alto 800, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki Baleno



Source link