Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Boss Uses Coffee Cup Test to Hire Staff: हर एम्प्लॉयर अपने लिए कर्मचारियों की हायरिंग से पहले कुछ न कुछ सोचकर रखता है. किसी को क्वॉलिफिकेशन चाहिए होती है तो कोई स्टाफ के स्किल पर ध्यान देता है. हालांकि कुछ बॉसेज़ ऐसे भी होते हैं, जिन्हें अपने कर्मचारी से क्या चाहिए होता है, ये कोई भी नहीं जान नहीं सकता. एक ऐसे ही ब्रिटिश बॉस के अनोखे टेस्ट के बारे में जानकर आप सोच में पड़ जाएंगे लेकिन इसके पीछे उसका अपना मकसद होता है.

जब भी हम कोई जॉब इंटरव्यू देने जाते हैं, तो हर कंपनी की अपनी पॉलिसी होती है. हालांकि आज हम जिस बॉस के बारे में बताने जा रहे हैं, वो अपने कर्मचारियों को हायर करने से पहले एक कप कॉफी पिलाता है और फिर तय कर लेता है कि उसे क्या करना है. Trent Innes नाम की कंपनी ने सीईओ ने अपने इस खास टेस्ट के बारे में दुनिया को बताया है, जो सुनने में बेहद आसान लेकिन काफी मीनिंगफुल है.

‘कॉफी कप’ तय करता है नौकरी!
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक बॉस नौकरी के इंटरव्यू के दौरान कॉफी कप टेस्ट लेते हैं. कैंडिडेट के स्किल को चेक करने के लिए बॉस उन्हें इंटरव्यू के दौरान किचन तक लेकर जाता है और फिर वहां पर वे एक कप कॉफी के साथ वापस आते हैं. इस दौरान इंटरव्यू में बातचीत होती है और फिर आखिरकार उनकी बातचीत खत्म हो जाती है. बॉस इसके बाद ही तय करता है कि उसे कैंडिडेट को अपनी कंपनी में रखना है या नहीं. आप भी सोच रहे होंगे कि भला किसी सॉफ्टवेयर कंपनी में हायरिंग का कॉफी से क्या लेना-देना? ये कोई शेफ या रेस्टोरेंट की नौकरी तो नहीं.

कैसे फैसला लेता है एम्प्लॉयर?
कॉफी खत्म होने के बाद जो कैंडिडेट कॉफी के खाली कप को रसोई में वापस ले जाकर रख देता है, बॉस उसे कभी भी हायर नहीं करता. इसके बजाय जो कैंडिडेट कॉफी के कप को धोकर रखता है, बॉस उसमें ज्यादा दिलचस्पी लेता है. ऐसे लोगों को वो टीम प्लेयर मानता है. सीईओ के मुताबिक उनका ये जेस्चर बताता है कि वे दूसरे लोगों के सा काम करते वक्त उनका भी ध्यान रखेगा. जो लोग ऐसा नहीं करते हैं, बॉस उनको कभी भी नौकरी के लिए सही नहीं मानता है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link