एक साथ 598 लोग बन गए डिस्को डांसर, तोड़ दिया गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

डांस गाना किसी अच्छा नहीं लगता, अकेले हो या फिर ग्रुप में, इसे देखना बेहद मनोरम होता है. और जो खुद अच्छा डांसर हो उसके लिए तो सिंगल हो या ग्रुप परफ़ॉर्मेंस हमेशा अच्छा ही अनुभव होता है. बेशक अब तक आपने बहुत सारे ग्रुप डांस परफॉरमेंस देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे डांस परफॉर्मेंस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने विश्व रिकॉर्ड कायम किया है. 1-2, 10-20 या 50 नहीं बल्कि करीब 600 लोगों ने एक साथ डिस्को डांस किया.

इंग्लैंड में एक साथ करीब 600 लोगों ने डांस कर नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. एक फेस्टिवल के दौरान 598 लोगों ने सिस्टर्स स्लेज के वी आर फैमिली पर डांस करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया. इसके पहले 274 डांसर्स ने इस रिकॉर्ड को बनाया था. जिसे लंदन में परफॉर्म किया गया था.

जमकर नाचे लोग तो घूंघरू नहीं बल्कि टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड
शादी ब्याह हो या फिर तीज त्यौहार खुशी का मौका हो या जश्न का आलम, डांस के बिना किसी भी खुशी का इजहार अधूरा सा लगता है. तभी तो मौका मिलते ही घर परिवार और नाते रिश्तेदार एक साथ थिरक उठते है. उस मौके को जीना सुखद अनुभव होता है. परिवार भर में नाच गाने से इतना अच्छा लगता है तो ज़रा उस उत्सव के बारे में सोचिए जिसमें एक साथ 600 लोगों ने डांस किया. डोरसेट में एक गैप डेसिबल के दौरान आयोजकों ने एक साथ एक फ्लोर पर 598 लोगों को डांस करवाकर नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. इसके पहले भी ये रिकोर्ड लंदन में बना था, जिसमें एक साथ 274 डांसर्स ने परफॉर्मेंस दी थी. इस डान्सिंग रिकॉर्ड के लिए बाकायदा ऑनलाइन प्रैक्टिस सेशन के वर्कशॉप के जरिए सभी लोगों को डांस मूव सिखाए गए.

रिकॉर्ड के ज़रिए कैंसर ट्रस्ट के लिए जुटाया धन
रिकॉर्ड कायम करने की इस प्रतिस्पर्धा में हर उम्र वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया था, बच्चे-बूढ़े-जवान हर किसी ने इस डिस्को डांस में हिस्सा लिया. कई लोग अपनी अपनी गोद में बच्चों को लेकर नाचते दिखे. वो बच्चे भी 598 की गिनती में शामिल हैं इससे पहले 2018 में लंदन में सबसे बड़े डिस्को डांस रिकॉर्ड को कायम किया गया था. कैंप बेस्टिवल डिस्को डांस का नेतृत्व करने वाले क्लियर हासन ने इस कोशिश की अगुवाई में ऑनलाइन प्रैक्टिस सेशन के लिए वर्कशॉप चलाएं इस रिकॉर्ड कोशिश में एलेन मैकआर्थर कैंसर ट्रस्ट के लिए धन इकट्ठा करने का काम किया गया. आधिकारिक गणना के बाद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के निर्णायकों द्वारा रिकॉर्ड को सत्यापित किया गया.

Tags: Ajab Gajab news, Guinness World Record, Khabre jara hatke



Source link