कद्दू में बैठकर करके 61 किलोमीटर तक चला गया शख्स, विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम!


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Guinness World Record: हर इंसान के पास कोई न कोई प्रतिभा होती है. उसी के दम पर इंसान अपने लिए एक मुकाम हासिल करता है. कोई अच्छा गाना गाता है, खेलता अच्छा है या फिर किसी को पढ़ाई अच्छी तरह से समझ में आती है. कुछ लोग अपने अजीबोगरीब शौक के बल पर नाम कमाते हैं तो कुछ लोग अजीब काम करके. एक शख्स ने ऐसे ही अजीब टैलेंट (man units world file by travelling 61 km in a pumpkin boat) के दम पर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

नाव पर बैठकर लंबी यात्रा करना ही अपने आपमें बहादुरी और जोखिम भरा काम है. अगर कोई ये काम सामान्य नाव के बजाय बड़े से कद्दू की नाव बनाकर करे, तो ये हैरतंगेज़ हो जाता है. ये अनोखा विश्व रिकॉर्ड 60 साल की उम्र में हेनसेन ने बनाकर सभी को चकित कर दिया है. उन्होंने एक बड़े से कद्दू को नाव बनाकर उसमें इतनी लंबी यात्रा की है, जो कोई आमतौर पर सोच भी नहीं सकता.

कद्दू की नाव में 61 किलोमीटर की सवारी
रिकॉर्ड बनाने वाले शख्स का नाम ड्यून हैनसेन है. इन्होंने कद्दू से बनी नाव से सबसे लंबी यात्रा करके अपना नाम इतिहास में दर्ज करा लिया है. उनके नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड हो चुका है. अब तक लोगों ने लकड़ी की नाव ही सुनी थी. हालांकि कद्दू की नाव बनसकती है, लेकिन उस पर 61 किलोमीटर की यात्रा करना एक बड़ा कारनामा है. ये नाव एक विशालकाय पके हुए कद्दू से बनी हुई है, जिससे हेनसेन ने मिसौरी नदी को पार किया है. उनके इस कारनामे से जुड़ी हुई फेसबुक पोस्ट भी खूब वायरल हो रही है.

हर तरफ हो रही है तारीफ
जिस उम्र में लोग खुद को बुजुर्ग मान लेते हैं, उसमें हेनसेन ने ये कारनामा चकित करने वाला है. उनकी बोट राइड के दौरान उन्हें कुछ लोगों ने फॉलो किया और उनकी तस्वीरें खींचीं और वीडियो बनाए. 11 घंटे तक लगातार नाव चलाने के बाद हेनसेन किनारे तक पहुंच गए. हेनसेन को ये आइडिया उस शख्स से आया, जिसने 30 मील तक नाव चलाकर रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की थी.

Tags: Guinness World Record, Viral news, Weird news



Source link