Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Extremely Miser Millionaire Eats Cats’ Food: ज्यादातर लोग ये ख्वाब देखते हैं कि वे एक दिन करोड़पति बन जाएंगे. जब उनके पास ढेर सारे पैसे होंगे तो वो ऐसा करेंगे-वैसा करेंगे वगैरह-वगैरह. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिनकी दौलत की भूख कभी खत्म ही नहीं होती है. एक ऐसी ही करोड़पति महिला है, जिसे दुनिया की सबसे कंजूस करोड़पति का खिताब दिया गया है. अच्छी-खासी संपत्ति होने के बाद भी वो खाने-पीने जैसी बेसिक चीज़ों पर भी सोच-समझकर खर्चा करती है.

यूं तो महिला के पास कुल 43 करोड़ की संपत्ति है, फिर भी वो खाने-पीने से लेकर नौकर-चाकर तक के खर्चे में भी कटौती करती है. पैसे बचाने के लिए महिला (Most Miser Woman Millionaire) कई बार बिल्लियों तक का खाना खा लेती है. महिला के पास महीने के खर्च का पूरा बजट होता है, जिससे वो एक पैसा आगे नहीं बढ़ती है, भले ही इसके लिए उसे कोई भी एडजस्टमेंट करना पड़े.

पैसे बचाने की तरकीबें
51 साल की ऐमी एलिजाबेथ के बारे में मशहूर है कि वो दुनिया में सबसे ज्यादा कंजूस करोड़पति हैं. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक 43 करोड़ की मालकिन ऐमी का महीने का बजट 80 हड़ार रुपये है और वो इससे ज्यादा कभी खर्च नहीं करतीं. ऐमी जिस घर में रहती हैं, वो उनके पूर्व पति का है और उसकी सफाई की ज़िम्मेदारी भी पूर्व पति पर ही है. वो इस पर एक पैसा नहीं खर्च करतीं. घर का वॉटर हीटर और दूसरे इलेक्ट्रिक उपकरण एक सेकेंड भी एक्स्ट्रा नहीं इस्तेमाल होते. उन्होंने एक टीवी शो में खुलासा किया कि पैसे बचाने के लिए उन्होंने खुद कई बार बिल्ली का खाना खाया है और मेहमानों को भी वही परोसा. ऐमी पैक्ड के बजाय खुला सामान खरीदती हैं क्योंकि ये सस्ता पड़ता है.

ज़िंदगी में कामयाब, लेकिन बेहद कंजूस
ऐमी एक कामयाब रियल एस्टेट इंवेस्टर हैं, जिससे उनकी दौलत बढ़ती चली जा रही है. इसके अलावा वे बिजनेस कंसल्टेंट हैं और किताबें भी लिखती हैं. एमी ने टीएलसी के रियलिटी शो में हिस्सा लिया था, जहां उनकी ज़िंदगी से जुड़े हुए ये चौंकाने वाले खुलासे हुए. आमतौर पर लोग जहां करोड़पति की ज़िंदगी जीने का ख्वाब देखते हैं वहां ऐमी की सच्चाई को जानने के बाद उन्हें बहुत हैरत हुई.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link