Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Matchmaker Priest Has a Record of 270 Successful Marriages: कहते हैं जोड़ियां ऊपर से बनकर आती हैं और धरती पर उन्हें बस ढूंढकर मिलाना पड़ता है. हालांकि आजकल तलाक और अलगाव के केसेज़ इतने ज्यादा बढ़ चुके हैं कि लोगों को ऐसी बातों पर खास यकीन नहीं रह गया है. फिर भी कुछ लोग दो मैचमेकिंग की कला में इतने परफेक्ट होते हैं कि अगर उन्होंने दो लोगों को एक-दूसरे के लिए परफेक्ट बता दिया, तो उनकी बात सौ फीसदी सच साबित हो जाती है.

मैचमेकिंग में परफेक्ट ऐसे ही लोगों की लिस्ट में फर्नांडो क्यूवैस (Fernando Cuevas) नाम के एक स्पैनिश प्रीस्ट के नाम भी शामिल है. फर्नांडो के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड है. उन्होंने अब तक 270 जोड़ियों की शादी कराई है, जिनमें से कोई भी तलाक या अलगाव का केस सामने नहीं आया. ऐसे में उनको कामयाब शादी की गारंटी माना जाने लगा है. 14 साल से उनके हाथों से हुई कोई भी शादी टूटी नहीं है.

मैचमेकिंग में परफेक्ट हैं फादर
स्पेन की वैलेंसिया सिटी में रहने वाले फादर फर्नांडो ने 14 साल पहले दो लोगों को मिलवाकर अपना करियर शुरू किया था. उस वक्त उनके साथ एक कैथोलिक लड़का था, जो खूबसूरत लड़कियों के एक कैथोलिक ग्रुप में से अपने लिए दुल्हन चाहता था. उसने फादर फर्नांडो से ये बात बताई. उसके 5 महीने बाद उन्होंने उसकी शादी उनमें से एक लड़की से करा दी. इसके बाद से उन्होंने कैथोलिक लड़के और लड़कियों की मैचमेकिंग शुरु कर दी ताकि कैथोलिक आदर्श बचे रहें. उनका कहना है कि आजकल लोग अपने धर्म को गंभीरता से नहीं लेते. ऐसे में वे समान धार्मिक सोच वाले दो लोगों को एक साथ लाने में मदद करते हैं. वे कैंडिडेट्स का पूरा बायोडेटा रखते हैं और फिर उन्हें सही मैच से मिलवाते हैं.

” isDesktop=”true” id=”5235763″ >

270 शादियां कराईं, सारी कामयाब रहीं
फादर फर्नांडो के मुताबिक जोड़ी के कामयाब होने के लिए पीछे दो चीज़ें काम करती हैं. लड़की का कद लड़की से ज़रा ऊंचा हो और उनके घरों के बीच ज्यादा दूरी न हो. वे कैंडिडेट्स की प्रोफाइल पढ़ने और सही मैच ढूंढने में अच्छा-खासा वक्त लगाते हैं. अगर एक-दूसरे की फोटो को कैंडिडेट एप्रूव करते हैं, तो वे उन्हें एक-दूसरे का नंबर देकर अपना काम खत्म कर देते हैं. 14 साल में वे 270 शादियां करा चुके हैं और एक का भी तलाक नहीं हुआ है. हालांकि वे जोड़ों को मिलाने के बाद उनकी खुशी की गारंटी नहीं लेते हैं लेकिन उनका कहना है धर्म और अध्यात्म में आस्था रखने वाले दो लोग खुश रहते हैं क्योंकि वे लेने के बजाय दूसरों को देने में यकीन करते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Bizarre news, Weird news



Source link