नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. यानी उसने एक और आईसीसी ट्रॉफी की ओर कदम बढ़ा दिया है. अब उसकी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होनी है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर 2-1 से कब्जा किया. वहीं न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर टीम इंडिया को खिताबी दौर में पहुंचा दिया. चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल में खेला जाना है. जून के महीने में यहां अधिक ठंड रहती है. स्पिनर्स को अधिक मदद नहीं मिलती. ऐसे में पूर्व भारतीय बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने फाइनल के लिए प्लेइंग-XI में रवींद्र जडेजा से लेकर अक्षर पटेल तक को शामिल नहीं किया गया. मालूम हो कि जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 22 विकेट झटके तो अक्षर ने 3 अर्धशतक के सहारे 264 रन बनाए. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर भी रहे.

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

संजय बांगड़ ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए. इसमें मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जगह पक्की की है. दोनों बेहतरीन फॉर्म में भी हैं. वहीं उमेश यादव ने मौका मिलने पर हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं ऑलराउंडर के तौर पर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल करना चाहिए. वे तेज गेंदबाजी भी कर लेते हैं. मालूम हो कि शार्दुल ऑस्ट्रेलिया से लेकर इंग्लैंड तक में टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

अश्विन हवा में करते हैं परेशान
पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ ने कहा कि आर अश्विन अपनी गेंद से हवा में बैटर्स को अधिक परेशान करते हैं. वहीं रवींद्र जडेजा रफ का अधिक इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में फाइनल में मैं आर अश्विन को मौका देना चाहूंगा. ओपनिंग जोड़ी को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए मौजूदा फॉर्म को तरजीह दी जाती है. ऐसे में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही फाइनल में ओपनिंग करते हुए दिखेंगे. नंबर-3 पर चेतेश्वर पुजारा तो नंबर-4 पर विराट कोहली खेलेंगे.

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, लगातार दूसरी बार WTC Final में बनाई जगह, अब ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत

अय्यर की जगह खाली
संजय बांगड़ ने कहा कि श्रेयस अय्यर अभी चोटिल हैं. ऐसे में नंबर-5 की जगह अभी खाली है. इस रेस में सूर्यकुमार यादव से लेकर केएल राहुल तक हैं. सरफराज अहमद भी लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. बतौर विकेटकीपर केएस भरत फाइनल में खेल सकते हैं. मालूम हो कि टीम इंडिया को लंबे समय से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है. उसने अंतिम बार एमएस धोनी की कप्तानी में 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था.

Tags: Axar patel, Ravindra jadeja, Team india, WTC, WTC Final



Source link