Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

ऑप्टिकल भ्रम चुनौतियों के जरिये आंखों और दिमाग के टेस्ट का दावा होता है. छिपी चीज़ को आप कितनी समझदारी से खोज सकते हैं और सामने मौजूद चीज़ को कैसे देख पाएंगे ये आप पर निर्भर है. मगर हर नजरिये से तस्वीर में छुपी चुनौतियां बेहद मजेदार होती हैं जिन्हें सुलझाने बैठो तो वक्त कैसे कट जाता है पता ही नहीं चलता. इसीलिए तो सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं ऑप्टिकल भ्रम चुनौतियां. जो दिमाग को भीषण रूप से कन्फ्यूज करने के लिए ही जानी जाती हैं.

Bright Side ने एक ऐसी पहेली पेश की है जहां बर्फीले इलाके में एक बिल्ली को खोजने की बड़ी चुनौती दी गई है. चारों तरफ फैली बर्फ़ के बीच 10 सेकेंड में बिल्ली की तलाश आसान नहीं होगी. लिहाजा यह चुनौती एक दिमागी कसरत को मजबूर कर देंगी. लेकिन याद रखिए तस्वीर में सामने होकर भी नजर नहीं आएगी शातिर बिल्ली.

क्या बर्फ़ में दिखी आपको बिल्ली?
ऑप्टिकल भ्रम तस्वीरों में छिपी चुनौतियां आसान नहीं होती. यह जानने के बावजूद लोग इसके साथ माथापच्ची करना पसंद करते हैं. अगर आप भी उन्हीं में से एक है तो बर्फ़ की मोटी चादर के बीच बिल्ली को खोजकर दिखाइए जो मौजूद तो सामने ही है. लेकिन फिर भी नज़रें उसे पकड़ नहीं पा रहीं. लेकिन अगर आप खुद को समझदार, जीनियस और स्मार्ट समझते हैं तो 10 सेकेंड के अंदर उस शातिर बिल्ली को खोजकर दिखाएं, जिसे खोजने में ज्यादातर लोग फेल साबित हुए. इस बेहद मजेदार चुनौती को एक बार आपको भी जरूर ट्राई करना चाहिए.

सौ.Brightside:आसान नहीं हैं बर्फ़ पर उजली बिल्ली को खोजना, तस्वीर में सामने ही हो कर देती रही चकमा

सामने होकर भी दिमाग को उलझा रही है बिल्ली
अगर आप बिल्ली की तलाश में जुटे हुए हैं और अब तक नाकाम हैं तो दिमाग पर थोड़ा और ज़ोर डालिए और तस्वीर के बिल्कुल बीचों बीच देखिए, यकीन मानिए जिस बिल्ली को खोजने में आपके दिमाग की उलझनें बढ़ गयी हैं वो बिल्कुल सामने ही मौजूद है. जो पीठ दिखाकर भागने की मुद्रा में है. आपको बता दें कि वह बिल्ली आंखों को इसलिए चकमा देने में कामयाब हो रही है क्योंकि वो भी बर्फ़ की तरह पूरी उजली है. इसीलिए सामने होकर भी बर्फ़ के साथ ऐसी घुल मिल गई है कि नजर नहीं आ रही. अगर अब भी आपको बिल्ली को खोजने में परेशानी हो रही है तो ऊपर दी गई तस्वीर में हल देख सकते हैं.

Tags: (*10*), Khabre jara hatke, Quiz, Weird news



Source link