क्या आप भी प्लेन में पहनकर जाती हैं लेगिंग्स और हवाई चप्पल? एक्सपर्ट ने दी चेतावनी
क्या आप भी प्लेन में पहनकर जाती हैं लेगिंग्स और हवाई चप्पल? एक्सपर्ट ने दी चेतावनी


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

भारत में अक्सर कई सेलेब्स को एयरपोर्ट पर कैप्चर किया जाता है. इस दौरान उनके फैशन पर लोगों की ख़ास नजर रहती है. उनके स्टाइल को आम लोग बाद में कॉपी करने की कोशिश करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फ्लाइट में पहने जाने वाले कपड़े असल में आपकी हेल्थ को काफी प्रभावित करते हैं. ऐसे में कुछ ख़ास तरह के कपड़ों को फ्लाइट में पूरी तरह इग्नोर कर देना चाहिए. आम भारतीय सहित कई लोग इन मिस्टेक्स को अनजाने में करते हैं और बाद में सिर्फ अफ़सोस करते हैं.

फ्लाइट में उड़ान भरने से पहले कई तरह के रूल्स बताए जाते हैं. इन्हें फॉलो करना सेफ फ्लाइट के लिए जरुरी होता है. लेकिन ड्रेसअप को लेकर भी कुछ रूल्स हैं, जिन्हें मानना जरुरी होता है. आपने ये तो देखा होगा कि फ्लाइट में आपकी सीट के आगे कई डू और डू नॉट की एडवाइज लगी रहती है. लेकिन कुछ बातें उसमें भी मेंशन नहीं होती. ट्रेवल एक्सपर्ट ने लोगों को बताया कि किस तरह के ड्रेस पहनकर कभी फ्लाइट पर चढ़ना नहीं चाहिए. हैरत की बात तो ये है कि हममें से ज्यादातर लोग इन्हें ही पहनकर उड़ान भरते हैं.

लेगिंग्स ले सकती है जान
ट्रेवल एक्सपर्ट क्रिस्टीन नेग्रोनी ने बताया कि कभी भी फ्लाइट में लेगिंग्स या योग पैन्ट्स पहनकर ट्रेवल नहीं करना चाहिए. ये आपकी लाइफ को रिस्क में डाल सकता है. द सन से बातचीत में क्रिस्टीन ने बताया कि इन दिनों फ्लाइट में ज्यादातर लोग ऐसे कपड़े पहनते हैं. लेकिन अगर कभी प्लेन में आग लग जाए, तो इन कपड़ों का फैब्रिक आपको नुकसान पहुंचा सकता है. ये फैब्रिक्स स्किन से चिपक कर इंजरी को और बढ़ा सकते हैं.

पहने ऐसे कपड़े
क्रिस्टीन के मुताबिक़,फ्लाइट में हमेशा कॉटन पैन्ट्स पहनने चाहिए. इसके अलावा कोई भी ड्रेस जो नेचुरल फाइबर से बनी हो. फ्लाइट अटेंडेंट्स ने ये भी माना है कि प्लेन में लोगों को हवाई चप्पल भी नहीं पहननी चाहिए. उनके मुताबिक़, अगर इमजेंसी हुई, तो अच्छे फुटवियर की कमी के कारण आपको चोट लगने की संभावना होती है. ऐसे फुटवियर पहने जो आपको सेफ रख सके. हवाई चप्पल जल्दबाजी में खुल जाती है और इसकी वजह से समस्या आ सकती है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link