क्रॉसब्रीडिंग से पैदा हुई दो मुंह वाली डरावनी गाय, चार दिन बाद मां के साए में तोड़ा दम
क्रॉसब्रीडिंग से पैदा हुई दो मुंह वाली डरावनी गाय, चार दिन बाद मां के साए में तोड़ा दम


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

प्रकृति ने हर चीज काफी सोच समझकर बनाई है. हर एक चीज का अपना एक तरीका है. इंसान में भगवान ने एक मेल और एक फीमेल को बनाया. इनके मिलन से बच्चे होते हैं और सब कुछ स्मूथ चलता है. इसी तरह दुनिया के हर जीव का भी अपना एक पैटर्न है. लेकिन इंसान ने अपने मतलब के लिए कई तरह की टेक्निक इसमें भिड़ा दी. खासकर जानवरों की नई नस्ल पैदा करने के लिए उसने क्रॉस-ब्रीडिंग (Cross Breeding In Animals) का सिस्टम शुरू कर दिया. इसकी वजह से दो जानवरों के मेल से एक अलग ही तरह के ब्रीड को पैदा करवाया जाता है.

क्रॉस ब्रीडिंग में नए नस्ल का जन्म तो हो जाता है लेकिन इसके साथ ही कई तरह की दिक्क्तें भी सामने आती हैं. जैसे किसी नस्ल में ख़ास तरह का डिफेक्ट निकल जाता है. कुत्तों में तो जमकर क्रॉस ब्रीडिंग करवाई जाती है. वहां अन्य जानवरों में भी इसका आंकड़ा काफी ज्यादा है. सोशल मीडिया पर इस क्रॉस ब्रीडिंग की वजह से पैदा हुई एक गाय की तस्वीर काफी वायरल हो रही है. इस नन्ही सी गाय का जन्म दो मुंह के साथ हुआ था. इसे देखकर गांववाले भी डर गए थे.

जेनेटिक डिफेक्ट के साथ हुई पैदा
इस दो मुंह वाली गाय का जन्म ब्राजील के बहिआ स्टेट में बसे Tapera do Peixe नाम के गांव में हुआ. घटना 18 जुलाई की थी. लेकिन जैसे ही मां के गर्भ से वो बाहर आई,उसे देखकर लोग डर गए. दरअसल, उसके बॉडी में दो मुंह थे. जी हां, इस दो मुंह वाली गाय को देख पहले सभी डर गए. उन्हें लगा कि ये किसी तरह के श्राप का नतीजा है. लेकिन बाद में कन्फर्म हुआ कि ये क्रॉसब्रीडिंग का नतीजा है. इसकी वजह से बच्चे में जेनेटिक डिफेक्ट आ गया था. इस कारण ही उसके दो मुंह बन गए थे.

किसी को पास नहीं आने देती थी मां
अपने दो मुंह वाले बच्चे के नजदीक मां किसी को नहीं आने देती थी. जिस महिला के घर इस बच्चे ने जन्म लिया, उसकी बेटी ने कई बार कोशिश की गाय के बच्चे के नजदीक जाने की. लेकिन बच्चे की मां काफी प्रोटेक्टिव थी. लेकिन अपनी हालत की वजह से बच्ची चार दिन से ज्यादा जी नहीं पाई. अपनी मां की ही गोद में उसने दम तोड़ दिया. 21 जुलाई को बछड़े ने आखिरी सांसें ली. एक्सपर्ट्स का कहना है कि जानवरों में ऐसी अब्नोर्मलिटी के बाद उनके जिन्दा रहने के चान्सेस काफी कम हो जाते हैं. या तो मां एक गर्भ से ही वो मरे हुए पैदा होते हैं, या तो कुछ घंटे में उनकी मौत हो जाती है. इस गाय ने चार दिन जिंदगी जी ली, ये काफी बड़ी बात है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link