घर बेचा, अच्छी-भली नौकरी छोड़ी, अब सड़कों पर खानाबदोश भटकता रहता है कपल !
घर बेचा, अच्छी-भली नौकरी छोड़ी, अब सड़कों पर खानाबदोश भटकता रहता है कपल !


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Couple Left Home and Living in a Van: दुनिया में अलग-अलग किस्म के लोग होते हैं और ज़िंदगी को लेकर उनकी अपनी सोच और प्राथमिकताएं होती हैं. कुछ लोग चाहते हैं कि वे अपनी ज़िंदगी एक जगह सुकून से काटें, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें जीवन में अलग-अलग जगहों पर घूमने-फिरने का शौक होता है. ऐसे में वे एक जगह पर रहना नहीं चाहते. ऐसे ही एक कपल ने अपनी सुकून भरी ज़िंदगी छोड़कर खानाबदोशी का जीवन अपना लिया.

ऑक्सफोर्ड के रहने वाले ब्रिटिश कपल केरन (Kieran Field) और एलन (Alice Ballard) ने वहां मौजूद अपना दो बेडरूम वाला घर भी बेच दिया. कपल ने जमा-जमाया घर और अच्छी-भली नौकरी छोड़कर सड़कों पर भटकते रहने की ज़िंदगी अपनाई है. अब वे एक वैन लेकर एक देश से दूसरे देश में सफर करते रहते हैं. दिलचस्प बात ये है कि कि उन्हें अपने इस फैसले पर कोई पछतावा भी नहीं है.

किचन में कॉफी मशीन, फ्रिज, एयर फ्रायर और गैस हॉब्स के साथ एक सामान्य ज़िंदगी जी रहे हैं.

छोटी सी वैन में सिमटी ज़िंदगी, सोफे के नीचे टॉयलेट !
पेशे से आईटी कंसल्टेंट केरन और उनकी अकाउंटेंट पत्नी एलिस ने 9-5 की अपनी ज़िंदगी को बाय-बाय बोलकर अपने लिए एक एडवेंचरस लाइफ चुनी है. वे दुनिया भर में स्विमिंग, सर्फिंग और हाइकिंग करते हुए अपनी लाइफ जी रहे हैं. उन्होंने अपना दो कमरों का घर बेचकर £7,000 यानि साढ़े 6 लाख रुपये की एक वैन खरीदी और उसे छोटे से घर में तब्दील कर लिया. उनके इस घर में एक डबल बेड, एक वर्गमीटर का किचन, आउटडोर शॉवर और टॉयलेट भी है. अजीब बात ये है कि उनका ये टॉयलेट सोफे के नीचे है, जिसे कॉम्पोस्टिंग टेक्नोलॉजी पर सेट किया गया है.

2 साल से घूमते हुए कट रही है ज़िंदगी
कपल ने अगस्त, 2020 में उत्तरी फ्रांस से अपनी यात्रा की शुरुआत की थी. 2 साल के अंदर वे 25000 मील चल चुके हैं और 16 यूरोपियन देशों की सैर भी कर चुके हैं. एलिस के मुताबिक इस तरह की ज़िंदगी उन्हें कुछ भी करने की आज़ादी देती है. वैन में बिजली के लिए वे सोलर पावर का इस्तेमाल करते हैं और किचन में कॉफी मशीन, फ्रिज, एयर फ्रायर और गैस हॉब्स के साथ एक सामान्य ज़िंदगी जी रहे हैं. कपल ने यूट्यूब पर एक चैनल KeiranandAlice नाम के चैनल बनाया हुआ है, जिस पर वे अपनी वैन लाइफ की अपडेट देते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link