‘घिनौनी चीज़’ को खूबसूरत मोतियों में बदल देती है आर्टिस्ट, बदन पर पहनकर घूमते हैं लोग !


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Woman Makes Jewelry Out Of Semen: दुनिया में आपने अलग-अलग तरह की तमाम चीज़ें देखी होंगी. लोग अपने को सुंदर दिखाने के लिए तरह-तरह के कपड़े खरीदते हैं और यूनिक डिज़ाइन वाली ज्वैलरी भी खरीदकर पहनते हैं. आमतौर पर गहनों के लिए लोग सोने-चांदी, हीरे और प्लेटिनम जैसी धातुओं को प्राथमिकता देते हैं. आजकल आर्टिफिशियल गहनों (Unique Jewelry) की भी ढेर सारी वरायटीज़ मौजूद होती हैं, जिन्हें अपनी च्वाइस के हिसाब से लोग खरीदते हैं.

लोगों की पसंद और नापसंद के हिसाब से ज्वैलरी डिज़ाइनर अनोखे गहने तैयार भी कर रहे हैं. ऐसी ही एक कनाडा की ज्वैलरी आर्टिस्ट अमांडा बूथ (Amanda Booth) अजीबोगरीब चीज़ों से ज्वैलरी डिज़ाइन (Weird Jewelry) करने के लिए मशहूर हैं. उन्होंने हाल ही में ज्वैलरी की एक और लाइन लॉन्च की है, जिसमें वे पुरुषों के सीमेन से मोती बनाकर उनका इस्तेमाल करती हैं. सुनने में ये अजीब ज़रूर है, लेकिन अमांडा इसे सोशल मीडिया पर भी दिखा रही हैं.

सीमेन से बना रही हैं ज़ेवर-गहने
कनाडा की रहने वाली अमांडा पेशे से मूर्तिकार और ज्वैलर हैं. उन्होंने साल 2021 में अपना बिज़नेस शुरू किया था. इस वक्त वो अपने एक वीडियो और नई ज्वैलरी लाइन की वजह से चर्चा में हैं. उन्होंने एक ऐसी मोती वाली नेकलेस और अंगूठी दिखाई है, जिसमें अमांडा ने पुरुषों के सीमेन से मोती तैयार करके इस्तेमाल किए हैं. लोग अपने सीमेन का सैंपल अमांडा की वर्कशॉप में भेजते हैं. इसे सुखाकर और पाउडर फॉर्म में बदलकर अमांडा क्ले बीड्स और ट्रिंकलेट्स में बदलती हैं और इससे ज्वैलरी तैयार करती हैं. उन्होंने पहले ये टेस्ट अपने पति के ज़रिये किया था और फिर इसके ऑर्डर लेने शुरू कर दिए.

और भी चीज़ों से तैयार करती हैं ज्वैलरी
लोगों ने उनके टिकटॉक वीडियो पर एक से बढ़कर एक कमेंट किए हैं. कुछ लोगों ने उनके डिज़ाइन पसंद किया है तो कुछ लोगों को ये आइडिया अच्छा लगा है. वैसे अमांडा सीमेन पर्ल्स के अलावा मां के दूध, अंतिम संस्कार की राख, पालतू जानवरों के फर और बालों से भी ज्वैलरी तैयार करती हैं. वे खून से भी पहनने लायक एसेसरीज़ बना देती हैं. VICE की रिपोर्ट के मुताबिक सीमेन से ज्वैलरी बनने और बनाने के पीछे की वजह भावनात्मक है. इस तरह लोग अपनी फर्टिलिटी और प्यार को सेलिब्रेट करना चाहते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news





Source link