Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

तस्वीरों के जरिए दिमागी कसरत को मजबूर कर देने वाली चुनौतियां आसान नहीं होती. हालांकि यह बचपन में खेली जाने वाली पहेलियों जैसी ही होती है. लेकिन इसमें फर्क बस इतना है की अब ये सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर तेजी से छाया हुआ है. जो सिर्फ एक टाइम पास या खेल न होकर दिमागी कौशल का प्रमाण देने वाला बन गया है. जी हां, ऑप्टिकल तस्वीरों में दी जाने वाली चुनौतियों के जरिए न सिर्फ लोगों की तेज नजरें परखी जाती है बल्कि चुनौती देने वाला यह भी बखूबी समझ लेता है कि आपकी दिमागी समझ और ऑब्सर्वेशन स्किल का क्या स्तर है.

ऑप्टिकल भ्रम चुनौती में आर्टिस्ट ने रंग बिरंगे तोतों के बीच इस तरह एक तितली को छुपा दिया है, कि उसे खोजना एक बड़ी चुनौती बन गया है. मुश्किल तो यह है कि 10 सेकेंड में तितली की तलाश कर चुनौती को पार करना होगा. जिसमें दिमाग झुंझला जायेगा. तो अगर आप दिमागी कसरत के लिए तैयार है तो चुनौती को सुलझाने में जुट जाइए.

रंगीन तोतों के बीच खोजनी है छोटी सी तितली
इस तस्वीर में तितली की तलाश करने की चुनौती दी गई है उसमें ढेर सारे रंग बिरंगी तोते मौजूद हैं. जो एक दूसरे से सटकर इस कदर बैठे हैं कि आपको कन्फ्यूज कर देंगे. असल में इन्हीं रंगीन तोतों के बीच में छुपी हुई तितली की तलाश करना है, जो एक मुश्किल चुनौती बन गया है. तस्वीर में तोतों के इर्दगिर्द कुछ हरियाली और पत्ते नजर आ रहे हैं, जो कन्फ्यूजन को और बढ़ा सकते हैं. लिहाजा आपको अपने तेज दिमाग को सक्रिय रखना होगा और हर ऐंगल से तस्वीर को टटोलना होगा. तभी आप सही नतीजे तक पहुंच पाएंगे और खोज पाएंगे छोटी सी तितली.

आर्टिस्ट ने तस्वीर को सेट करने में दिखाई ऐसी चतुराई कि सामने होकर भी नजर नहीं आई तितली

तोतों के बीच तितली की तलाश ने बढ़ा दी कन्फ्यूज़न
तस्वीर को आर्टिस्ट ने बड़ी चतुराई से बनाया है और तितली को इस तरह तोतों के बीच में सेट किया है कि सामने होकर भी आप उस को झट से नहीं खोज पाएंगे. तस्वीर ना सिर्फ नज़रों को धोखा दे रही है बल्कि दिमाग की भी नहीं कर रही है ऐसे में आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल और आइक्यू लेवल के दम पर ही चुनौती को पार कर सकते हैं और अगर आप 10 सेकेंड में तितली को खोजने में कामयाब हो जाते हैं तो सुपर स्मार्ट कहलाएंगे.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Quiz, Weird news



Source link