Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

छुट्टियों पर जाना किसे नहीं पसंद होता. हर कोई चाहता है कि सोलो ट्रिप पर या अकेले अपने परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने चला जाए. छुट्टियों पर तो बहुत मजा आता है मगर वहां से जब घर लौटकर आते हैं तो कुछ दिनों पर बुरा मेहसूस होता है. वो इसलिए क्योंकि छुट्टियों में जितना मजा आता है उतना घर पर नहीं आ पाता. मगर ऑस्ट्रिया की एक महिला जब छुट्टियां मनाकर घर पहुंची तो उसकी एक्साइटमेंट कम नहीं हुई, बल्कि बढ़ गई और उसके साथ खौफ भी उसके मन में घर कर गया क्योंकि उसके सामान में से बिच्छू (18 scorpians in lady’s baggage) निकले.

न्यूजवीक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रिया की एक महिला जब क्रोएशिया (Austraian lady discovered Croatian scorpians in suitcase) से छुट्टी मनाकर घर लौटी और अपना बैग खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए. महिला के बैग में एक मादा बिच्छू और उसके 17 बच्चे नजर आए. नैटर्नबैक (Natternbach, Austria) की रहने वाली महिला कल यानी शनिवार को क्रोएशिया से आने के बाद अपने सामान को खाली कर रही थी. उसी में उसे 18 बिच्छू नजर आए जिसे देखकर उसके होश उड़ गए.

महिला ने एनिमल रेस्क्यू वालों को किया फोन
महिला ने तुरंत ही एनिमल रेस्क्यू सर्विस टियरहिल्फ गुसेंटल (Tierhilfe Gusental) को संपर्क किया और उन्हें हटाने के लिए कहा. रिपोर्ट के अनुसार टियरहिल्फ गुसेंटल ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाला और इसकी जानकारी दी. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- “इस शाम हमें नैटर्नबैक से एक महिला ने संपर्क किया जिसने बताया कि उनके क्रोएशिया ट्रिप से आते वक्त कुछ यात्री उनके बैग में ही चले आए थे. ठीक से बताएं तो बिच्छू और उनके बच्चे. बिच्छुओं को रेस्क्यू कर लिया गया है और अब हम उन्हें सुरक्षित क्रोएशिया भेजने वाले हैं.”

पहले भी मिल चुके हैं क्रोएशिया के बिच्छू
न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार एनिमल कंट्रोल के स्टाफ ने बताया कि ये बिच्छू यहां आसानी से बढ़ सकते हैं मगर ये यहां के नहीं हैं इसलिए उन्हें नहीं रोका जा सकता है. वैसे ये पहली बार नहीं है जब ऑस्ट्रिया में क्रोएशिया के बिच्छू (Croatian scorpions) मिले हैं. इसी साल 30 जून को लिन्स शहर में एक महिला ने अपने अपार्टमेंट के अंदर बिच्छू देखा था और हैरानी की बात ये है कि वो भी यात्रा पर क्रोएशिया गई थी.

(*18*)ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



Source link