जंगल वाली तस्वीर में 10 जीवों को खोजने की मुश्किल चुनौती, ऑप्टिकल भ्रम को सुलझाना आसान नहीं
जंगल वाली तस्वीर में 10 जीवों को खोजने की मुश्किल चुनौती, ऑप्टिकल भ्रम को सुलझाना आसान नहीं


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

तस्वीर के ज़रिए आंखों को धोखा देने में माहिर कलाकृति अक्सर लोगों को ध्यान खींचने में सफल रहती है. काफी मुश्किल चुनौती के बाद लोग इसे सॉल्व करना बहुत पसंद करते हैं. इसके ज़रिए दिमाग का टेस्ट भी हो जाता है, और तो और ऐसी चुनौतियों को क्रीएट करने वालों का मानना है कि ऑप्टिकल इल्यूज़न्स दिमाग को शार्प करने में भी मदद करते हैं. इसीलिए आपके लिए ऐसी ही एक चुनौती हाज़िर है.

ऑप्टिकल भ्रम वाली चुनौती में इस बार एक ऐसी तस्वीर है जिसमें जंगल है, पहाड़ है और छुपे हुए हैं 9-10 जीव भी, जिन्हें खोजने के लिए 15 सेकेंड का वक्त मिला है. अगर आप निर्धारित समय में इस पहेली को सुलझा लेते हैं तो आप रिकॉर्ड होल्डर बन सकते है. लेकिन ये आसान नहीं होगा. दिमागी कसरत और आंखों पर ज़ोर देने के लिए तैयार रहना होगा.

तस्वीर पेड़, पहाड़ और सूखी टहनियों से भरी पड़ी है. जिसमें करीब 10 जानवरों के छुपे होने का दावा किया जा रहा है. अगर आपको अपने तेज़ दिमाग पर यकीन है तो फटाफट उन सभी जानवरों को खोजकर आप बेशक रिकॉर्ड होल्डर बन सकते हैं. मदद के लिए बता दें कि तस्वीर में 9 से 10 जीव हो सकते हैं और एक मानव आकृति भी नज़र आ सकती है. मगर ध्यान रखना होगा कि केवल 10% लोग ही सभी जानवरों को 15 सेकंड में ढूंढ पाते हैं. ये सभी जानवर हैं-

1. तोता
2. चिकेन
3. लोमड़ी
4. हाथी
5. घोड़ा
6. मगरमच्छ
7. बत्तख
8. हिरन
9. बैल
10. स्मोकिंग करता मानव

तेज़ दिमाग वाले ही कर पाएंगे इमेज में जानवरों की तलाश, दिमागी कौशल का परीक्षण करती है ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर

इसके अलावा कई लोगों ने तस्वीर में एक मेंढक को भी देखने का दावा किया है. तो पहले चलिए देखते हैं कि ये सभी जानवर हैं कहां? तस्वीर के बीच में दिख रही पहाड़ी के ठीक नीचे विशाल हाथी औऱ उसके नीचे हिरण बैठा दिखाई देगा. और वहीं दाईं तरफ एक मगरमच्छ भी है. इसी सीध में ठीक ऊपर पेड़ों पर एक तेज़ रफ्तार घोड़ा भी दिखेगा, जिसकी पीठ पर लेटा बत्तख मौजूद है.

अब चलना होगा तस्वीर की बायीं ओर जहां पेड़ की नीचे जड़ों के पास एक लोमड़ी सिर उठाए खड़ी है, उसके ठीक ऊपर एक चिकेन भी है. फिर चलते हैं पेड़ की शाखाओं पर जहां एक तोता और उसके बाई ओर बैल की आकृति नज़र आएगी. क्या अब कोई और बचा है? जी हां, हम उस स्मोकिंग करते मानव को खोजना भूल गए जो पेड़ की पीछे उल्टा खड़ा दिखाई देगा जिसके मुंह में सिगरेट या सिगार जैसा कुछ है. जो लोग मेंढ़क देखने की बात कर रहे हैं शायद वो लोमड़ी और पेड़ के तने की बीच नीचे बैठा हो सकता है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, (*10*)



Source link