जेब्रा के झुंड में खूंखार शिकारी को खोजने में चकरा जाएगा दिमाग, 10 सेकेंड में टाइगर की ढूंढना है चुनौती
जेब्रा के झुंड में खूंखार शिकारी को खोजने में चकरा जाएगा दिमाग, 10 सेकेंड में टाइगर की ढूंढना है चुनौती


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जिन तस्वीरों में किसी की तलाश करना मुश्किल लगने लगे वही तो कहलाता है ऑप्टिकल इल्यूज़न. जो आजकल इंटरनेट की दुनिया में खूब पसंद किया जाता है. भ्रम वाली तस्वीरों को समझना, उसकी चुनौती का सुलझाना एक मुश्किल टास्क होता है. फिर भी लोगों को ऐसी चुनौतियां बहुत पसंद आती हैं. क्योंकि इसे दिमाग का खेल भी तो कहते हैं.

जंगल के तस्वीर में जंगली जानवरों के झुंड में दूसरी प्रजाति के अकेले जानवर को खोजने में दिमाग का घनचक्कर हो जाना तय है. तस्वीर में काली सफेद धारियों वाले जेब्रा झुंड में दौड़ते दिखाई दे रहे हैं. दावा है कि उन्हीं के बीच एक खूंखार शिकारी यानि टाइगर भी कहीं है. जिसे 10 सेकेंड में खोजकर आप चुनौती जीत सकते हैं.

जेब्रा के झुंड में क्या आपको नज़र आया एक टाइगर?
जंगल में जंगली जानवरों वाली तस्वीर में जिस तरह से जेब्रा का झुंड बेतहाशा दौड़ते हुए कहीं भागता सा प्रतीत हो रहा है. उससे साफ है कि वो खुद को किसी खतरे से बचाने की कोशिश करने की फिराक में हैं. लेकिन तस्वीर में हर तरफ बड़ी संख्या में ज़ेब्रा ही नज़र आ रहे हैं. ऐसे में उन्हें खतरा और डर किससे है? जिस फोटोग्राफर ने इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद किया, उनके मुताबिक खूंखार टाइगर शिकार के लिए झुंड के पीछे गया था, जो कि तस्वीर जेब्रा के साथ मौजूद है. लेकिन चुनौती तो ये है कि एक जैसे इतने जानवरों के बीच आखिर को बाघ है कहां? पहली-दूसरी नज़र में तो कोई भी उस टाइगर को नहीं देख पाएगा. लेकिन दिमागी कसरत और गिद्ध नज़रों का इस्तेमाल कर आप चुनौती को हल करने में सफल हो सकते हैं. याद रहे चुनौती के लिए समय केवल 10 सेकेंड ही है.

जेब्रा के झुंड में छुप गया एक टाइगर, शरीर पर एक जैसी धारियों ने चुनौती को बनाया मुश्किल

एक जैसी धारियों ने चुनौती को बना दिया और मुश्किल
इतना तो तय है कि टाइगर तस्वीर में ही कहीं मौजूद है, लेकिन जेब्रा और टाइगर के शरीर पर एक जैसी ही काली सफेद धारियां होने के चलते उन्हें अलग से देख पाना मुमकिन नहीं. लेकिन थोड़ा ज़ोर डालने औऱ दाहिनी तरफ से तस्वीर को ऊपर से नीचे देखते हुए आने के क्रम में टाइगर की स्थिति स्पष्ट होने लगेगी. तस्वीर के दाहिनी ओर, ऊंची हरी घासनुमा झाड़ी के बिल्कुल पास दिखेगा टाइगर, जो इस झुंड के पीछे शायद अपने लिए एक अदद शिकार की तलाश में भागता हुआ जा पहुंचा.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, (*10*)



Source link