टॉयलेट सीट नहीं, ये होता है प्लेन का सबसे गंदा हिस्सा, खुद एयर होस्टेस ने किया खुलासा

टॉयलेट सीट नहीं, ये होता है प्लेन का सबसे गंदा हिस्सा, खुद एयर होस्टेस ने किया खुलासा
टॉयलेट सीट नहीं, ये होता है प्लेन का सबसे गंदा हिस्सा, खुद एयर होस्टेस ने किया खुलासा


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

आमतौर पर इंसान के दिमाग में ये बात बैठी होती है कि टॉयलेट से ज्यादा गंदगी कहीं नहीं होती. आखिर ऐसी सोच क्यों ना हो? ये वो जगह है जहां इंसान अपने बॉडी वेस्ट को निकालता है. यहां इंसान खुद को साफ़ करता है. ऐसे में उस जगह का गंदा होना स्वाभविक है. चाहे घर हो या कोई और जगह. लोगों के हिसाब से किसी भी जगह की सबसे गंदी चीज वहां का टॉयलेट ही होता है. अगर आप यही बात प्लेन के ऊपर भी लागू कर रहे हैं तो आप गलत हैं. आपको बता दें कि एक प्लेन का सबसे गंदा हिस्सा उसका टॉयलेट नहीं होता.

सोशल मीडिया पर ब्रिटेन की एक एयर होस्टेस ने इस बात का खुलासा किया है. उसने टिकटोक पर एक वीडियो शेयर कर बताया कि आखिर प्लेन का कौन सा पार्ट सबसे गंदा होता है? उसने खुलासा किया कि अगर लोगों को ऐसा लगता है कि प्लेन का बाथरुम सबसे गंदी जगह है तो सतर्क हो जाएं. आप गलत हैं. इसकी तो हर समय सफाई होती रहती है. लेकिन प्लेन का एक ऐसा पार्ट होता है, जिसकी सफाई नहीं के बराबर होती है. इसके बाद भी लगभग हर पैसेंजर इसे बेझिझक छूता है और फिर अपने हाथ भी साफ़ नहीं करता.

आपकी सीट के सामने ही रहता है मौजूद
सोशल मीडिया साइट टिकटोक पर Flightbae.B नाम से बनाए अकाउंट में ये खुलासा किया गया. एयर होस्टेस ने बताया कि प्लेन की सीट के सामने पॉकेट्स प्लेन की सबसे गंदी जगह होते हैं. द सन छपी रिपोर्ट में लड़की के हवाले से कहा गया है कि आपको ये सुझाव दिया जाता है कि अपने हेडफोन, या कोई दूसरी चीज अपने पास ही रखें. इसे सामने के पाउच में रखने के लिए सूए टच ना करें. इसकी कभी सफाई नहीं होती. ऐसे में इसपर जाने कितने जर्म्स बैठे होते हैं जो आपके हाथ में चिपक जाते हैं.

टॉयलेट से भी ज्यादा गंदे
उसने आगे बतया कि क्या आप जानते हैं कि सीटबैक पॉकेट्स प्लेन के टॉयलेट्स से भी गंदे होते हैं. ये प्लेन के सीट कुशन, और ट्रे टेबल से भी गंदे होते हैं. इसकी वजह है इनका काफी साफ़ ना होना. बाकी के हिस्सों की तो समय-समय पर सफाई हो जाती है. लेकिन सीट पॉकेट्स की सफाई कभी नहीं होती. जब कभी कोई पैसेंजर उलटी कर दे और वो सीट पॉकेट पर लग जाए, तभी इसे साफ़ किया जाता है. वरना कोई भी क्रू मेंबर बेकार में मेहनत नहीं करना चाहता. सिर्फ उसके अंदर भरे चिप्स के पैकेट्स या खाली बोतल निकाल दिए जाते हैं. तो आगे से इन्हें टच करने से पहले सोच लें.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link