Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

आज के समय में लोगों को अलग-अलग फैशन अपनाना काफी अच्छा लगता है. कपड़ों से लेकर गहनों तक के कमाल के फैशन ट्रेंड से मार्केट भर जाता है. लोग एक दूसरे से अलग दिखने के लिए और सोशल मीडिया पर अलग स्टाइल स्टेटमेंट बनाने के लिए भी अजीबोगरीब चीजों को अपने फैशन का हिस्सा बना लेते हैं. ऐसी ही अजीबोगरीब इयरिंग (Jhoomar jaise jhumke) इन दिनों चर्चा में है जो कान की बालियां कम और कमरों में लगने वाले झूमर ज्यादा लग रहे हैं.

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार डियाना कैलडेरिस्कू (Diana Caldarescu) एक टेक्निकल डिजाइनर और फैशन इलस्ट्रेटर हैं. वो खासकर तरह की इयरिंग्स बनाने के लिए इन दिनों चर्चा में हैं. वो झूमर वाली इयरिंग्स (chandelier earrings) बनाती हैं जो दिखने में हूबहू छत पर लटने वाले झूमर जैसे लगते हैं. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी उन्होंने इन खास इयरिंग्स की फोटो को शेयर किया है जो लोगों को खूब पसंद आती है.

महिला अनोखी इयरिंग्स बनाने के लिए फेमस है. (फोटो: Instagram/dianacaldarescu)

इयरिंग में जलती है लाइट
न्यूयॉर्क की डियाना, धातु से बने इन इयरिंग्स को ब्रास, स्टर्लिंग सिल्वर, 14 कैरेट गोल्ड और ग्लास क्रिस्टल से बनाती हैं. इसके बाद वो इसे मोमबत्ती का लुक देने के लिए इसके ऊपर एलईडी लाइट लगा देती हैं जिसे देखकर ऐसा लगता है जैसे मोमबत्ती जल रही है. अब आप सोच रहे होंगे कि ये लाइट जलती कैसे होगी? दरअसल, इसे कान में पहनने के बाद, एक छोटे से बैटरी पैक को कान के पिछले हिस्से पर लगाया जाता है जो लाइट को ऊर्जा देता है.

कितनी है इयरिंग की कीमत?
छोटी सी सीआर1632 बैटरी कितनी देर तक ऊर्जा दे पाती होगी, इसके बारे में तो ज्यादा जानकारी नहीं है, मगर देखने में ये इयरिंग बेहद खूबसूरत लगती है. सबसे अच्छी बात ये है कि इसकी बैटरी को बदला जा सकता है, तो एक बार बैटरी खत्म होने के बाद, आप उसे बदलकर बार-बार पहन सकते हैं. डियाना ने बताया कि जब वो कम उम्र की थीं तो लॉस एंजेलिस में रहा करती थीं और तब अक्सर विंटेज स्टाइल में तैयार होकर, फिल्में देखने जाया करती थीं. इन्हीं अनुभवों से उन्हें ऐसी इयरिंग को डिजाइन करने का आइडिया आया. लॉस एंजेलिस ट्रेड टेक्निकल कॉलेज से निकलने के बाद उन्होंने खुद का गहनों का बिजनेस शुरू कर दिया. आपको बता दें कि इस एक इयरिंग की कीमत 12 हजार रुपये तक है. इसके साथ ही वो 1 साल की वॉरंटी भी देती हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



Source link