डॉक्टर्स ने शख्स के हाथ (*75*) उगाया प्राइवेट पार्ट, सही जगह लगाने में खर्च हुए 75 लाख रुपए

डॉक्टर्स ने शख्स के हाथ (*75*) उगाया प्राइवेट पार्ट, सही जगह लगाने में खर्च हुए 75 लाख रुपए
डॉक्टर्स ने शख्स के हाथ (*75*) उगाया प्राइवेट पार्ट, सही जगह लगाने में खर्च हुए 75 लाख रुपए


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

आज के समय में विज्ञान ने काफी तरक्की कर ली है. जो चीजें पहले इम्पॉसिबल लगती थी, अब विज्ञान की मदद से वो हो सकती हैं. भला पहले किसी ने कहां सोचा होगा कि बॉडी पार्ट्स उगाए भी जा सकते हैं? यूके के रहने वाले रोशानते का जन्म इंटरसेक्स (Intersex Man) के तौर (*75*) हुआ था. लेकिन कुछ समय बाद जब उसने प्यूबर्टी हिट की, तो उसे समझ आया कि वो मर्द है. इस अहसास के बाद उसने अपनी बॉडी में आर्टिफिशियल पेनिस (Artificial Penis) लगवाने का फैसला किया.

रोशानते ने अब लोगों के साथ अपने इस अनुभव को शेयर करने का फैसला किया है. इस सर्जरी की जर्नी में उसे किन अनुभवों से गुजरना पड़ा, इसकी डिटेल उसने लोगों के साथ शेयर की. बता दें कि दुनिया में कुछ ऐसे लोग पैदा होते हैं जो इंटरसेक्स होते हैं. यानी उनके टेस्टिकल्स होते हैं लेकिन पेनिस नहीं होते. रोशानते भी उनमें से एक था. बाद में उसे अहसास हुआ कि वो मर्द के गुण के साथ आगे जिंदगी बिताना चाहता है. तब उसने सर्जरी से सेक्स ऑर्गन उगाने का फैसला किया.

बाजू में उगाया सेक्स पार्ट
रोशानते ने चैनल 4 के एक एपिसोड स्किन डीप सीरीज में इस सर्जरी की डिटेल दी. उसने बताया कि इस सर्जरी के जरिये उसने अपनी पहचान पाई है. जन्म से ही उसने इंटरसेक्स के तौर (*75*) जीवन बिताया था. लेकिन इस सर्जरी के बाद से असली पहचान मिली है. सर्जरी को मेडिकल भाषा में फैलोप्लास्टी कहते हैं. इसमें डॉक्टर्स ने उसकी बाजू (*75*) बॉडी पार्ट उगाया. इस सर्जिकल प्रोसीजर में आर्म्स से फैट, मसल्स, नसें, स्किन सब हटाकर पेनिस को बनाया.

दो साल तक हाथ (*75*) रहा पेनिस
बाजू (*75*) बने पेनिस को दो साल तक यूं ही रखा जाता है. इसके बाद दो साल के बाद उसे निकालकर सही जगह फिट किया गया. इस पूरे प्रॉसिजर में रोशानते के करीब 75 लाख रुपए खर्च हुए. एक बार प्राइवेट पार्ट लग जाने के बाद डॉक्टर्स ने उसके यूरेथा को भी बड़ा किया. अपने हाथ (*75*) बने निशान को दिखाते हुए रोशानते ने कहा कि ये निशान उसे हमेशा याद दिलाएगा कि उसे अपनी पहचान के लिए किस रास्ते से गुजरना पड़ा था. ये काफी टाइम कंज्यूमिंग और महंगा था. लेकिन अब वो खुद को पूरा महसूस करता है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link