दिमाग को घुमा देने वाली तस्वीर में छुपी है बिल्ली, सैकड़ों लोगों के बीच उसे खोज पाना है बड़ी चुनौती
दिमाग को घुमा देने वाली तस्वीर में छुपी है बिल्ली, सैकड़ों लोगों के बीच उसे खोज पाना है बड़ी चुनौती


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

आंखें चाहकर भी जिसे न खोज पाएं, दिमाग के घोड़े दौड़ा-दौड़ाकर थक जाए तब भी सफलता न मिले तो मन हार जाता है. लोग सरेंडर कर देना ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली चुनौतियां ऐसा होती हैं जिसकी मुश्किलों का पता होते हुए भी लोग उसका हिस्सा बनना पसंद करते हैं. अपे दिमागी कौशल को खुद से आंकने के लिए भी लोग भ्रम वाली तस्वीर के ज़रिए पहेली सुलझाने में सिर खपाते हैं. वजह है कठिन होकर भी दिलचस्प होना.

ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीर में किसी छुपी चीज़ को खोजना किसी कठिन चुनौती से कम नहीं. इस बार सैकड़ों इंसानी सिर के बीच कहीं छुपी एक बिल्ली को खोजने की चुनौती मिली है जिसे 20 सेकेंड में पूरा करना है. सबसे खास बात तो ये है भीड़ वाली तस्वीर में इं,नों से केवल सिर ही नज़र आ रहे हैं. ऐसे में वो अकेली बिल्ली कहां बैठी है कोई नहीं देख सकता. तो क्या आप तैयार हैं इस चुनौती के लिए?

दिमागी कसरत कराने वाली चुनौती
चेहरों के समंदर में ही कहीं एक अकेली बिल्ली भी बैठी है, जिसे कम से कम वक्त में खोज निकलाने की चुनौती मिली है. हालांकि चुनौती आसान तो बिल्कुल नहीं है. गिद्ध जैसी तेज़ नज़र वाले भी मशक्कत के बाद ही उस बिल्ली को ठीक से देख और पहचान पाएंगे तो इंसानी सिरों के सहारे छुपने की कोशिश में है. और पूरी तरह उनमे घुलमिल गई है. तस्वीर में दिख रहा हर चेहरा खुश और संतुष्ट सा नज़र आता है. तस्वीर भी ऐसी है जिसमें हर किसी का कलर टोन कमोबेश एक जैसा ही है. यानि तस्वीर पुराने वक्त का एहसास करा रही है. ऐसे ही रंग जाल में बिल्ली भी है, जिससे बिल्ली को देखना लगभग असंभव हो जाता है. फिर भी एक हिन्ट ये है कि कैट को देखने के लिए तस्वीर के थोड़ा नीचे की तरफ और बाएं नज़र डालनी होगी. धूप का काला चश्मा पहने महिला के पास ज़रा गौर करना होगा.

20 सेकेंड में तस्वीर में बिल्ली को खोजकर सुलझानी है पहेली

बिल्ली वाली पहेली ने घुमा दिया सिर
सुराग के तौर पर दी गई हिन्ट को अगर आपने ठीक से समझा और पकड़ा है तो जल्द ही आपको बिल्ली मिल जानी चाहिए. हां ये ज़रूर है तस्वीर थोड़ी धुंधली है लेकिन सही जगह पर नज़र पड़ते ही चुनौती सुलझाना इतना मुश्किल नहीं रह जाएगा. कई यूज़र्स ने अनुभव बताते हुए कहा कि उन्होंने बिल्ली को खोज लिया लेकिन निर्धारित समय के अंदर नहीं. तो वहीं एक ने इसे 7 सेकेंड में सुलझाया वो क यूज़र ने 10 सेकेंड में देख ली बिल्ली. कई ऐशे भी रहे जिनका कहना था वो आखिर तक बिल्ली को पकड़ पाने में नाकाम रहे.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news



Source link