नागिन को रिझाने के लिए आपस में भिड़े दो जहरीले सांप, संबंध बनाने से पहले जीतनी पड़ती है जंग


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

इंसानों की लाइफ में प्यार काफी मुश्किल से आता है. अगर प्यार दोनों तरह से है, तो ठीक है. लेकिन अगर एक तरफ़ा निकल गया तो मुसीबत. लड़की को इम्प्रेस करने के लिए फिर काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं. लेकिन अगर आपको ऐसा लगता है कि ये दिक्कत सिर्फ इंसानों में हैं, तो आप गलत हैं. दरअसल, जानवरों में भी मादा को पटाने के लिए अच्छी-खासी मेहनत करनी पड़ती है. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक नागिन के साथ के लिए आपस में भिड़े दो नर सांपों की लड़ाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो को हाइकर निक एंगलर नाम के शख्स ने शूट किया. इसमें इंडियाना के ब्लूमिंगटन के ग्रब रिज ट्रेल के पास दो रैटल स्नेक्स को आपस में लड़ते देखा गया. दोनों एक खास तरह के मेटिंग रिचुअल में लिप्त थे. ये लड़ाई एक नागिन को रिझाने के लिए चल रही थी. वैसे तो लड़ रहे दोनों ही सांप जहरीले थे. लेकिन उस समय संबंध बनाने के लिए जीत के जोश में उनकी नजर निक पर नहीं पड़ी और उसने आराम से वीडियो शूट कर लिया.

हाईकिंग के दौरान हुआ शूट
निक को उम्मीद भी नहीं थी कि वो इस वीडियो को शूट करेगा. वो तो सिर्फ हाईकिंग के इरादे से ट्रेल की चढ़ाई कर रहा था. लेकिन रास्ते में उसने आपस में लिपटे इन दो सांपों को देखा. ये आपस में लिपटे हुए थे और इनके सिर जमीन से कुछ फ़ीट की ऊंचाई पर थे. निक ने इसका वीडियो फेसबुक पर शेयर किया, जहां से इसने कई लोगों का ध्यान खिंचा. कई सांप के इस डांस को देख डर गए तो कई को ये आकर्षक भी लगा.

आसानी से नहीं दिखते ये सांप
निक ने वीडियो के कैप्शन में इस घटना का जिक्र भी किया. उसने लिखा कि ये सांप आसानी से नहीं दिखते. इसी वजह से उसने तुरंत वीडियो बनाना शुरू कर दिया था. ये लड़ाई एक मादा सांप को रिझाने के लिए चल रहा था. लेकिन बीस मिनट की इस लड़ाई में किसी ही हार नहीं हुई. सिर्फ दोनों में से एक थक गया और वहां से दूर चला गया. निक के मुताबिक़, उसने आजतक सांपों की ऐसी लड़ाइयां सिर्फ फिल्मों में देखी थी. लेकिन असल में इसे देखना रोमांचक था. बता दें कि रैटल स्नेक इस तरह से लड़कर मादा को प्रभावित करते हैं. मादा जिससे प्रभावित होती है, उसी के साथ संबंध बनाती है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link