नीले बालों वाली एक जलपरी… जो लड़ती है बड़ी-बड़ी मछलियों से कुश्ती !
नीले बालों वाली एक जलपरी… जो लड़ती है बड़ी-बड़ी मछलियों से कुश्ती !


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Study Team On Shark : दुनिया में अलग-अलग किस्म के लोग हैं, जिन्हें भगवान ने तरह-तरह के टैलेंट दिए हैं. कोई ऊंचे-ऊंचे पहाड़ चढ़ सकता है तो कोई समुद्र की गहराइयों तक पहुंच सकता है. किसी को आसमान में कलाबाज़ियां दिखाने का शौक होता है तो किसी को पानी के अंदर एडवेंचर दिखाने का. दक्षिण अफ्रीका की रहने वाली एक महिला को पानी के अंदर ऐसी-ऐसी कलाकारी दिखाने में दिलचस्पी है कि उसे जलपरी (Blue Haired Mermaid) भी कहा जाता है.

ज़ैंडाइल (Zandile Ndhlovu) नाम की 33 साल की महिला नीले बालों वाली जलपरी के तौर पर मशहूर हैं. वे पानी के अंदर बड़ी-बड़ी मछलियों से भी कुश्ती लड़ लेती हैं. वैसे तो वे स्विमिंग इंस्ट्रक्टर हैं, लेकिन उनका प्रोफाइल इससे भी कहीं ज्यादा अलग है. वे पानी के अंदर बड़ी मछलियों से लड़ाई भी कर लेती हैं और लोग इसे देखने में पूरी दिलचस्पी दिखाते हैं.

व्हाइट शार्क से भिड़ जाती है महिला
Zandile Ndhlovu दक्षिण अफ्रीका की रहने वाली हैं और उन्हें समंदर में जाकर समुद्री जीव-जंतुओं के बारे में जानना पसंद है. वे कई बार समुद्र के अंदर खतरनाक मानी जाने वाली व्हाइट शार्क से भी कुश्ती लड़ चुकी हैं. उनके बालों का रंग नीला होने की वजह से लोग उन्हें ब्लू मरमेड यानि नीली जलपरी कहकर पुकारते हैं, हालांकि खुद ज़ैंडाइल को ब्लैक मरमेड यानि काली जलपरी कहा जाना पसंद है. ज़ैंडाइल के पास महिलाओं की एक मरीन बायलॉजिस्ट की टीम है, जो रेगुलर बेसिस पर शार्क से आमना-सामना करती हैं. वे इससे जुड़े हुए वीडियो भी इंस्टाग्राम पर डालती रहती हैं.

Zandile समुद्र के अंदर खतरनाक मानी जाने वाली व्हाइट शार्क से भी कुश्ती लड़ चुकी हैं. (Credit- Instagram/@zandithemermaid)

आसान नहीं है ये काम
मेल ऑनलाइन से बात करते हुए ज़ैंडाइल बताती हैं कि ये आसान नहीं होता. कई बार तो आप शार्क की एक बाइट और मौत के बिल्कुल सामने ही होते हैं. जब बड़ी शार्क सामने आती है, तो खौफ सा होने लगता है. उनके साथ मौजूद मरीन बायलॉजिस्ट की टीम शार्क्स को लेकर रिसर्च करती है. इस टीम में मौजूद एलिसन कई बार शार्क के पास जाकर स्टडी करती हैं. वे शार्क के व्यवहार पर अध्ययन के लिए ज़िंदगी के 6 साल डेडिकेट कर चुकी हैं. वहीं शार्क के न्यूट्रिशन और ब्रेन पर भी स्टडी करने वाले उनकी टीम में मौजूद हैं. सोशल मीडिया पर उनके वीडियो देखकर आप दंग रह जाएंगे.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link