Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जानवरों को मस्ती करता देख किसी का भी दिन बन जाता है. उसमें भी जानवर का अगर बचपन वीडियो में हो तो फिर कहना ही क्या है. बचपन में इंसान और जानवर दोनों के बच्चों की हरकतें बिल्कुल सेम टु सेम लगती है. दौड़ना भागना खेल तमाशा उनका फेवरेट काम होता है. लेकिन जैसे ही चोट लगती है उन्हें तुरंत अपनी मम्मी याद आ आती है. एक बेबी एलिफेंट ने भी बिल्कुल ऐसा ही किया.

Wildlife viral sequence में IFS गीतांजलि के ट्विटर पर शेयर वीडिओ में एक प्यार सा बेबी एलिफेंट परिंदों के पीछे पीछे भागता नजर आया. पक्षियों का झुंड जैसे जैसे भागता बेबी एलिफैंट उनके पीछे पीछे भागता और खूब मस्ती करता लेकिन जैसे ही वो गिरा उसे अपनी मम्मी याद आ गई वीडियो को 19 लाख से ज्यादा व्यूज मिले.

पक्षियों के पीछे भागकर खेलता दिखा बेबी एलिफेंट
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो स्वीडन के Boras zoo का है. जहां ढेर सारे जानवरों के बीच पहले हिरण के पीछे भागता रहा छोटा हाथी. लेकिन जैसे ही उसकी नजर परिंदों के झुंड पर पड़ी उसका मूड बदल गया. फिर तो वो बेबी एलिफेंट छोटे छोटे पक्षियों के पीछे भाग कर खूब खेल मस्ती करने लगा. बेबी एलिफेंट भले ही बच्चा था लेकिन उन परिंदों के लिए तो वो फिर भी काफी बड़ा था, लिहाजा अपने पीछे हाथी को भागता देख बेचारे परिंदे और ज़ोर ज़ोर से भागने लगते. तो उसे और मज़ा आता है और वो उनका पीछा करने लगता. इसी मस्ती मजाक और खेल के बीच अचानक बेचारे बेबी हाथी का पैर फिसला और वो धम्म से गिर गया. जिसके बाद उसकी सारी मस्ती हवा हो जाती है. जिस वक्त हाथी पक्षियों के साथ खेल रहा था, उसकी मां पीछे चुपचाप इस तमाशे को देख रही थी लेकिन जैसे ही वो गिरा मां तुरंत उसकी तरह बढ़ी और बेबी एलिफेंट भी झट से जाकर के मां से लिपट गया.

गिरते ही आ गई मां की याद
लोगों को हाथी का ये वीडियो बेहद पसंद आया. उसके खेल से कहीं ज्यादा आकर्षक पल वो था जब बेबी एलिफेंट के गिरते ही मां हाथी का ध्यान उस पर आया और वह उसे दुलार नहीं बढ़ चली और बेबी एलिफेंट को गिरने के बाद कुछ और नहीं सूझा. सारा खेल और मस्ती एक तरफ, चोट लगने पर मां का प्यार और दुलार एक तरफ. वीडियो लोगों को बेहद पसंद आया. एक यूजर ने लिखा- इंसान का बच्चा हो या जानवर का चोट लगने पर माँ ही याद आती है.

Tags: Ajab Gajab news, Amazing wildlife video, Khabre jara hatke, Viral on Internet





Source link