पानी से निकलर रेत में छिप जाती है ये मछली, फिर चुपके से शिकार को मारती है डंक

पानी से निकलर रेत में छिप जाती है ये मछली, फिर चुपके से शिकार को मारती है डंक
पानी से निकलर रेत में छिप जाती है ये मछली, फिर चुपके से शिकार को मारती है डंक


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

दुनिया में कई तरह के जीव रहते हैं. ये अपनी सुविधा के हिसाब से आसपास के वातावरण में खुद को ढाल लेते हैं. इस तरह कि उन्हें जिंदा रहने में आसानी हो. सोशल मीडिया(Social Media) पर इन दिनों यूके के बीच पर लोगों के ऊपर हमला करने वाली एक मछली की खूब चर्चा हो रही है. इसे लेकर वार्निंग भी जारी कर दी गई है. इस गुस्सैल शिकारी का शिकार होना काफी दर्दनाक होता है. लोगों की नजर से छिपने के लिए वो ऐसा रास्ता चुनती है कि वाकई नजर नहीं आती.. इसे लेकर लोगों को आगाह किया गया है.

खुद को रेत में छिपा लेने की कला की वजह से इन्हें काफी खतरनाक बताया गया है. इसके डंक से लोग बेहोश हो जाते हैं. ये खुद को इतनी अच्छे तरीके से छिपा लेते हैं कि लोगों को नजर ही नहीं आते. इससे पहले कि लोगों को इनके होने का अहसास हो जाता है, ये डंक मार चुकी होती है. इस खतरनाक मछली का नाम वीवर फिश बताया गया है. ये काफी बड़े होते है. इनकी बॉडी के ऊपर कांटे जैसी चीज मौजूद होती है जिसके जरिये ये इंसान पर हमला कर देते हैं.

ऐसे करते हैं अटैक
वीवर फिश रेत में छिपे होते हैं. इन गुस्सैल जीवों के डंक से इतना दर्द होता है कि लोग बेहोश हो जाते है. इनके अटैक करने का तरीका काफी यूनिक है. ये अपनी बॉडी को रेत में छिपा लेते हैं. इससे कोई इसे देख नहीं पाता. सिर्फ इनकी बॉडी के ये कांटे बाहर की तरफ निकले रहते हैं. ऐसे में जब कोई इंसान नंगे पैर रेत पर चलता है तो ये कांटे उसे चुभ जाते हैं. चूंकि इंसान रेत में पैर दबाकर चलता है, ऐसे में ये कांटे उसे जोर से चुभ जाते हैं. इन दिनों ऐसी घटनाएं यूके के वेल्स, प्लायमाउथ, कोर्नवॉल और केंट से सामने आई हैं.

ऐसे करें बचाव
समुद्र किनारे रहने वाले लाइफगार्ड्स ने इसे लेकर चेतावनी जारी की है. खासकर तैराकों को. लोगों को कहा गया है कि उथले पानी में सावधानी से चले. वीवर फिश इन्हीं जगहों पर छिपी रहती है. अगर समुद्र के किनारे टहलने आ रहे हैं तो पैरों में चप्पल पहन लें. इसके डंक से इतना दर्द होता है कि एक वयस्क इंसान भी रो देता है. इसका जहर कितना तेज होगा, ये मछली के साइज पर निर्भर करता है. ऐसे में इनसे सतर्क रहने के लिए आपको सावधान रहने की जरुरत है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link