पालतू अजगर ने छीन लीं मालिक की सांसें, बेरहमी से उतारा मौत के घाट !

पालतू अजगर ने छीन लीं मालिक की सांसें, बेरहमी से उतारा मौत के घाट !
पालतू अजगर ने छीन लीं मालिक की सांसें, बेरहमी से उतारा मौत के घाट !


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जानवरों से प्यार करना अच्छी बात होती है उनका ख्याल रखना भी अच्छा होता है. लेकिन ख्याल रखने और अपने घर में पनाह देने में फर्क होता है. वैसे तो बहुत सारे लोग जानवरों को घर में पालते हैं, लेकिन कौन सा जानवर पालतू है और कौन सा नहीं इसका फर्क होना बहुत ज़रूरी है. एक शख्स जो सांपों की प्रजातियां को लेकर क्रेजी हुआ करता था, किसी भी खतरे में सांपों को देखकर वो उन्हें रेस्क्यू करता था. एक साथ नहीं उसकी सांसें छीन ली. शख्स ने अपने घर में एक अजगर पाल लिया, और अजगर ने अपनी प्रवृत्ति के मुताबिक मालिक का गला कसकर जान ले ली.

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया के रहने वाले इलियट सेल्समैन को उनके ही पालतू अजगर ने मौत के घाट उतार दिया. सांप प्रजाति को लेकर बेहद क्रेज़ी कहे जाने वाले इलियट ने कई साल पहले ही अजगर को अपने घर में पनाह दी थी. पालतू अजगर ने 27 साल के इलियट के गले को बुरी तरह से कस दिया था, जिसे छुड़ाने के लिए पुलिस को अजगर को गोली मारनी पड़ी. इलाज के दौरान 4 दिन बाद इलियट की मौत हो गई.

सांपों को लेकर था बेहद जुनून
आबादी वाले इलाकों से सांपों को रेस्क्यू कर उन्हें अपने पास लाना इलियट का शौक था. सांप और सरीसृप जानवरों को लेकर बेहद जुनूनी कहे जाते थे. बताया गया कि इलियट ने बोआ कॉन्‍सट्रिक्‍टर या फिर इससे मिलते जुलते प्रजाति के सांप को घर में पाल रखा था जिसने इलियट के गले को बुरी तरह से जकड़ लिया, नतीजा ये हुआ कि उन्हें ‘एनोक्सिक ब्रेन इंजरी’ हो गई, जिसमें दिमाग तक पहुंचने वाली ऑक्सीजन सप्लाई में रुकावट होने लगी और आखिर में 4 दिन की मशक्कत के बाद अस्पताल में इलियट की मौत हो गई.

सांपों को लेकर था जुनून, फिर सांप ने हीं छीन ली सांसे

जिसे पाला उसी ने मौत के घाट उतारा
शख्स के गले में अजगर के लपेटे जाने की खबर मिलते ही पुलिस फौरन मौके पर पहुंची. इलियट बेहोश हो चुके थे, अजगर ने उनके गले में बुरी तरह से फंदा डाल दिया था. जिसे छुड़ाने में पुलिस को बेहद मशक्कत करनी पड़ी. अजगर की लंबाई 18 फिट थी, लिहाजा उसे गले से निकालने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. आखिर में हार मानकर पुलिस को अजगर को गोली मारनी पड़ी तब जाकर उसे गले से निकालना मुमकिन हो पाया. जो अजगर इलियट की मौत का कारण बना उस से उनकी दोस्ती 2016 में एक यूनिवर्सिटी में हुई थी क्योंकि इलियट को सांपों को लेकर जबरदस्त जुनून है लिहाजा उन्होंने उसे अपने घर में पाल लिया था.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Python, Snake



Source link