Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Chinese Men Models Are Showcasing Female Clothes: आजकल मार्केटिंग का ज़माना है. ऐसे में कोई भी चीज़ अगर बेचनी है तो उसे लोगों तक पहुंचाने के लिए तरह-तरह के तरीके निकालने पड़ते हैं. ऐसा ही एक तरीका है मॉडलिंग, जिसमें किसी अपीलिंग फेस के ज़रिये लोगों तक प्रोडक्ट को पहुंचाया जाता है. हमारे देश की ही तरह चीन में भी ऑनलाइन कॉमर्स का चलन खूब है. हालांकि वहां इस वक्त चल रहा है एक नेक्स्ट लेवल एक्सपेरिमेंट आपको आश्चर्य से भर देगा.

चीन में लाइवस्ट्रीमिंग के ज़रिये खाने-पीने की चीज़ों से लेकर अलग-अलग तरह के टूल्स भी बेचे जाते हैं. अपने यहां आपने अब तक पुरुषों के कपड़ों की मॉडलिंग पुरुषों को करते हुए देखा होगा और महिलाओं के कपड़े बेचने के लिए महिला मॉडल देखी होंगी. हालांकि इस वक्त चीन में महिलाओं के इनरवेयर बेचने के लिए पुरुष मॉडल उसे पहनकर लाइव आते हैं. बाकायदा पुरुष महिलाओं के अंडरगार्मेंट और नाइटवेयर पहनते हैं और उसे लाइवस्ट्रीम भी करते हैं.

पुरुष मॉडल पहनते हैं महिलाओं के कपड़े
चीन की ऑनलाइन बिजनेस लाइवस्ट्रीमिंग की जितनी मांग है, उतना ही ज्यादा उस पर नज़र भी रखी जाती है. चीन के अधिकारियों ने इससे जुड़े हुए बहुत से नियम और निर्देश जारी किए हैं, जिनका उल्लंघन करने पर इन्हें स्थाई तौर पर या तो बंद कर दिया जाता है या फिर उन पर रोक लगा दी जाती है. कुछ शोज़ को यहां अलग-अलग वजहों से बंद भी किया जा चुका है. ऐसे में स्ट्रीम करने वालों को डर है कि अगर महिलाएं इनरवेयर पहनकर स्ट्रीम करेंगी तो इसे असभ्य कंटेंट मान लिया जाएगा. यही वजह है कि कुछ सालों से यहां महिलाओं के कपड़े भी पुरुष मॉडल ही पहनकर दिखाते हैं. चीन के कानून में महिलाओं को अंडरगार्मेंट पहनकर लाइवस्ट्रीम करने से मना किया गया है, लेकिन पुरुषों के लिए ऐसी मनाही नहीं है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link