पैंट में भरीं छिपकलियां, शरीर पर लपेटे सांप और मगरमच्छ, यूं पुलिस को धोखा दे रहा था स्मगलर !


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Smuggler Hid 60 Reptiles in Pants: दुनिया में यूं तो तमाम जीव जंतु हैं, लेकिन जिन जीवों से इंसान को सबसे ज्यादा डर लगता है, वे रेंगने वाले जीव हैं. इन जीवों की स्मगलिंग भी दुनिया के अलग-अलग हिस्से में होती है. हाल ही में एक शख्स ऐसे ही तमाम जानवरों को अपने साथ लेकर सफर कर रहा था. जब उस पर पुलिस की नज़र पड़ी तो शरीर पर से निकलते कीड़े-मकोड़ों ने उन्हें हैरान कर दिया.

जिन जानवरों के शरीर में ज़रा सा छू भर जाने से अजीब सी सिहरन होती है, शख्स ने उन जानवरों को शरीर पर लपेट लिया. जब पुलिस ने उसे पकड़ा उसके सिर्फ जेब से दर्जनों छिपकलियां बाहर आने लगीं. कैलिफोर्निया पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा, जिसके पैंट की दोनों जेबें पैसे या आईडी नहीं, बल्कि सांपों और छिपकलियों से भरी पड़ी थीं.

जेब में भरकर ले जा रहा था ज़हरीले जानवर
जिस शख्स को अमेरिका में पकड़ा गया है, उसका नाम जोस मैनुअल पेरेज़ है. उसका घर दक्षिणी कैलिफोर्निया में है और वो मेक्सिको और हॉन्ग कॉन्ग से जानवरों की स्मगलिंग करके उन्हें अमेरिका में बेचता है. कभी वो अवैध कार्गो के ज़रिये इन्हें ले जाता है और कभी खुद ही बॉर्डर क्रॉस करके लाता है. जिन जानवरों की स्मगलिंग जोस करता है, उनमें युकाटन बॉक्स टर्टल, मैक्सिकन बॉक्स टर्टल, मगरमच्छ, तरह-तरह की छिपकलियां और सांप शामिल हैं. दस्तावेज़ों के मुताबिक अब तक वो $739,000 यानि अरबों रुपये के जानवर बेच चुका है. इस बार जब उसे पकड़ा गया, तो उसकी जेबों में पालतू छिपकलियां भरी पड़ी थीं.

60 जानवरों के साथ मिला स्मगलर
पुलिस को उसके पास से कुल 60 जानवर मिले. इनमें घड़ियाली छिपकलियां, रंग बदलने वाले सांप और दूसरी प्रजाति की छिपकलियां भी शामिल थीं. कुछ ऐसे दुर्लभ सांप भी दे, जिनकी आंखों से आंसू की तरह खून निकलता है. 3 जानवर मरे हुए भी थे. खुद जोस मैनुअल पेरेज़ ने अपना अपराध कबूला. उसे इस अपराध से लिए 20 सालसे ज्यादा की सज़ा मिली है, जो 1 दिसंबर से शुरू होगी.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link