Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Island for Sale at Low Cost: आजकल महंगाई की दुनिया में अपने लिए घर खरीदना कोई आसान बात नहीं है वरना ज़िंदगी में आलीशान और शानदार शौक हर कोई पालना चाहता है. अब दुनिया में हर कोई राजा-महाराजा थोड़े है कि अपने लिए पूरा का पूरा शहर ही खरीद ले. वैसे ये तमन्ना पूरी करना इतना भी मुश्किल नहीं है क्योंकि एक आइलैंड, लग्ज़री बंगले की कीमत में बिक रहा है या फिर यूं कहें कि दुनिया के टॉप शहरों में तो इतने में फ्लैट भी नहीं मिलेगा.

अब तक अगर आप सोचते हैं कि अमीर खानदान में पैदा होने से एक पूरा द्वीप अपने नाम पर किया जा सकता है, तो अब आपको ये मौका यूं ही मिल रहा है. ये कोई मज़ाक नहीं है, आम तौर पर दुनिया की टॉप सिटीज़ में जितने में एक फ्लैट मिल पाता है, उतने में इस वक्त एक पूरा आइलैंड बिक रहा है. सुंदर लोकेशन और नौकर-चाकर की सुविधा के साथ आपको ये द्वीप मिलेगा. आप बड़े ही गर्व से अपने दोस्तों को बता पाएंगे कि आप किसी घर या फ्लैट नहीं बल्कि एक पूरे आइलैंड के मालिक हैं.

आइलैंड में क्या-क्या है मौजूद?
हम जिस आइलैंड की बात कर रहे हैं, वो सेंट्रल अमेरिका में मौजूद है. ट्रॉपिकल आइलैंड इगुआना लगभग 5 एकड़ में फैला हुआ है. यहां नारियल और केले के पेड़ों के बीच तीन कमरों का आलीशान घर बना हुआ है. इसके अलावा द्वीप पर 28 फीट का ऑब्जर्वेशन टावर है, जहां से आस-पास के खूबसूरत नज़ारों को निहारा जा सकता है. metro.co.uk की रिपोर्ट के मुताबिक, इगुआना द्वीप दुनिया से कटा हुआ नहीं है. क्योंकि यहां आपको वाईफाई और फोन सुविधा के अलावा टीवी सिग्नल भी मिलता है. इगुआना द्वीप, निकारागुआ के ज्वालामुखी स्पॉट ब्लूफील्ड्स से लगभग 12 मील की दूरी पर मौजूद है.

यहां नारियल और केले के पेड़ों के बीच तीन कमरों का आलीशान घर बना हुआ है.(Credit-privateislandsonline.com)

पौने 4 करोड़ में आपका होगा आइलैंड
अगर इस खूबसूरत द्वीप को खरीदने की तमन्ना है, तो आपको महज पौने 4 करोड़ रुपए चुकाने होंगे. चौंक गए न आप? इतनी कीमत में तो दुनिया की टॉप सिटीज़ में एक छोटा फ्लैट भी नहीं आता. हमारे देश में ही दिल्ली-मुंबई की बात करें तो इतने पैसे खर्च करने के बाद लग्ज़री फ्लैट खरीदा जा सकता है, लेकिन यहां तो पूरा आइलैंड ही मिल रहा है. इतना ही नहीं इगुआना द्वीप की देखभाल करने के लिए स्टाफ भी आपको मिलेगा, जो द्वीप के नए मालिकों के साथ यही रहने के लिए तैयार हैं.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link