बिकने को तैयार है सुनसान इलाके में बना पवनचक्की, अंदर से देख आंखों को नहीं होगा यकीन

बिकने को तैयार है सुनसान इलाके में बना पवनचक्की, अंदर से देख आंखों को नहीं होगा यकीन
बिकने को तैयार है सुनसान इलाके में बना पवनचक्की, अंदर से देख आंखों को नहीं होगा यकीन


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट (Property Investment) करना काफी लंबे समय से लोगों को पसंद है. इसके जरिये वो अपने पैसे को भविष्य के लिए सिक्योर कर लेते हैं. हालांकि, ये इन्वेस्टमेंट भी काफी रिस्की होता है. इसलिए लोग सोच-समझकर इसमें पैसे लगाते हैं. कई बार प्रॉपर्टी बाहर से आकर्षक लगती है लेकिन अंदर से उसकी असलियत कुछ और ही निकलती है. लेकिन इन दिनों यूके के आइल ऑफ अंग्लेसी में एक विंडमिल की सेल (Windmill On Sale) ने लोगों को अचंभित कर दिया. कई लोगों ने सोचा कि भला इस खटारा पवनचक्की को कौन खरीदेगा. लेकिन जरा इसके अंदर की तस्वीरें तो देख लें.

इस खटारा पवनचक्की को अंदर से कुछ इस तरह रिनोवेट किया गया है कि लोग हैरान हैं. इसके अंदर के कमरे बेहद खूबसूरत हैं. इन्हें अच्छे से इंटीरियर करवाकर मार्केट में उतारा गया है. ये पवनचक्की बेहद सुनसान इलाके में बना है. लेकिन आसपास के बैकग्राउंड की खूबसूरती देखने लायक है. एक साल पहले इसकी तस्वीरें टेन टीवी में प्रसारित की गई थी. चार मंजिला इस टावर को देखने से कोई ये अंदाजा नहीं लगा पाएगा कि आखिर इसे सेल पर लगाए जाने के बाद कौन इसे खरीदेगा. जबतक वो इसके अंदर की तस्वीरें ना देख ले.

पत्नी को तोहफे के लिए किया रिनोवेशन
एक साल पहले जब इस पवनचक्की को टीवी शो में दिखाया गया तब इसे क्लाइव बोल्टन नाम के शख्स ने खरीद लिया था. इसके बाद उसने पवनचक्की को अंदर से रिनोवेट करवाया. अपनी पत्नी जेन के सरप्राइज के लिए टावर को अंदर से एक खूबसूरत फ्लैट की शक्ल दी गई. लेकिन उसकी पत्नी इस सुन्दर घर में रहने से पहले ही कैंसर से मौत के मुंह में समा गई. उसने अपने पति के इस प्रोजेक्ट का रिजल्ट नहीं देखा. इस घटना से क्लाइव अंदर से टूट गए. उन्होंने अपनी पत्नी से इसे दिखाने का वादा किया था लेकिन वो वादा पूरा नहीं हो पाया.

अब बिकने को तैयार
क्लाइव कभी इसके अंदर नहीं रहे. अब ये चार बेडरुम का पवनचक्की सेल पर लगा दिया गया है. अभी ये हॉलिडे पर आए लोगों को रेंट पर दिया जाता है. यहां आने वाले टूरिस्ट इसे एडवेंचर कैपिटल ऑफ यूरोप के नाम से बुलाते हैं. बता दें कि ये प्रॉपर्टी खूबसूरत के साथ ही ऐतिहासिक भी है. इसे 1833 में बनाया गया था. 1920 तक ये मिल पूरी तरह से फंक्शनल था. लेकिन फिर यहां आए एक तूफ़ान में इसे नुकसान पहुंचा और इसकी छत उखड़ गई. तब से ये यूँ ही पड़ा था. एल्कीन रिनोवेशन के बाद यहां लोग छुट्टियां मनाने आने लगे.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link