बैग में मगरमच्छ छिपा कर प्लेन में बैठ गया शख्स, आसमान में निकल आया बाहर, फिर…

बैग में मगरमच्छ छिपा कर प्लेन में बैठ गया शख्स, आसमान में निकल आया बाहर, फिर…
बैग में मगरमच्छ छिपा कर प्लेन में बैठ गया शख्स, आसमान में निकल आया बाहर, फिर…


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

हादसे कभी भी हो जाते हैं. इन हादसों के ऊपर किसी का वश नहीं चलता. कुछ हादसे सिर्फ थोड़ा बहुत नुकसान और बहुत सारा सबक देकर टल जाते हैं लेकिन कुछ नुकसान लोगों पर भारी पड़ जाते हैं. कई बार हादसे लापरवाही का नतीजा होते हैं. हादसों में भी बात अगर विमान दुर्घटना की करें, तो ऐसी घटना है जिसे अवॉयड करने के लिए प्लेन पर चढ़ने से लेकर उसके बाद तक कई चेकिंग्स किये जाते हैं. छोटी से छोटी चीज भी, जो हादसे करवा सकती है, उसे प्लेन में ले जाने की मनाही होती है. लेकिन कुछ लोग अपनी बेवकूफी की वजह से ऐसे कारनामे कर देते हैं कि उसका खामियाजा कई लोगों को भुगतना पड़ता है.

आज से बारह साल पहले एक ऐसी ही विमान दुर्घटना हुई थी. इसमें कुल बीस लोगों की जान चली गई थी. बताया जाता है कि इस दुर्घटना की वजह एक मगरमच्छ था, जिसे प्लेन में छिपाकर लाया गया था. जब विमान ने उड़ान भरी, तब ये मगरमच्छ बैग से बाहर आ गया और अफरातफरी मच गई. इसी वजह से प्लेन का एक्सीडेंट हो गया और इसमें बीस लोगों की मौत हो गई.

सबसे अजीब एक्सीडेंट में से एक
ये घटना है 25 अगस्त 2010 की. जब Filair Let L-410 ने डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के लिए उड़ान भरी थी. इस विमान में ना कोई धमाका हुआ ना ही किसी तरह की टेक्नीकल ग्लिच आई. लेकिन इसके बाद भी ये प्लेन क्रैश हो गया. कई लोगों के मुताबिक़, प्लेन का ईंधन खत्म होने की वजह से ये दुर्घटना हुई थी. लेकिन बाद में जो बात सामने आई, वो ये रही कि प्लेन में एक मगरमच्छ घुस आया था. इस मगरमच्छ ने वहां अफरा-तफरी मचा दी थी, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ.

हो रही थी स्मगलिंग
इस प्लेन में एक शख्स ने अपने बैग में मगरमच्छ को भर लिया था. उसकी स्मगलिंग हो रही थी. शायद प्लेन के किसी क्रू की मदद से ही संभव हो पाया था. प्लेन ने चेकिंग के बाद उड़ान भरी. बताया जाता है कि आसमान में ही मगरमच्छ बाहर निकल आया और वहां अफरातफरी मच गई. इस हादसे में घटनास्थल पर ही 19 लोगों की मौत हो गई थी. दो घायलों को अस्पताल के जाने के क्रम में एक की मौत हो गई थी. जो एक शख्स बच गया उसने ही बताया कि प्लेन में सभी एक से दूसरी जगह भागने लगे थे. इसी वजह से प्लेन का बैलेंस बिगड़ा और ये हादसा हो गया.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link