Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

गहने डिजाइन करने का बिजनेस भी काफी फलने-फूलने वाला है क्योंकि सिर्फ औरतें ही नहीं, पुरुष भी अलग-अलग तरह के गहने पहनते हैं. भारत की तरह कई और देशों में भी पुरुषों का गहने पहनना कॉमन है. आपने सोने-चांदी, हीरे-मोती के बने गहने तो देखे होंगे, मगर कनाडा की रहने वाली एक ज्वेलरी डिजाइनर गहने बनाने के लिए ऐसी विचित्र चीजों का प्रयोग करती है जिसे जानकर आप दंग हो जाएंगे. काफी समय से वो चर्चा में है और लोग उसके डिजाइन को ट्रोल भी करते हैं क्योंकि वो ब्रेस्ट मिल्क (Breast milk Jewellery) से गहने बनाती है.

ऑडी न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल एक कनाडा की महिला (Canada lady breast milk Jewellery) तब चर्चा में आई थी जब उसने बताया कि वो लोगों के लिए खास गहने बनाती है जो कीमती नग आदि से तो बने होते हैं पर उसके अंदर इंसानी शरीर से निकलने वाले कुछ पदार्थ भी होते हैं. महिला ने सबसे बताकर चौंका दिया था कि वो ब्रेस्ट मिल्क डालकर गहने बनाती है.

डिजाइनर ने ब्रेस्ट मिल्क से बनाया गहना
टोरंटो की रहने वाली 33 साल की डिजाइनर अमांडा बूथ ने ट्रिंकेट्स बाय अमांडा नाम के इस बिजनेस की शुरुआत मार्च 2021 में की थी. वो किसी निजी परेशानियों से गुजर रही थीं जिसके बारे में उन्होंने नहीं बताया. ये काम कर के उन्हें काफी खुशी मिली. उनका पहला ऑर्डर एक दोस्त का था जिसके बेटे की मौत हो गई थी और वो चाहती थी कि उसके अस्थियों को मिलाकर अमांडा गहना बनाएं. इसके बाद एक महिला ने उनसे अनुरोध किया था कि उसके ब्रेस्ट मिल्क का प्रयोग कर वो उसके लिए गहने डिजाइन करें.

अजीबोगरीब चीज का उपयोग
अमांडा ने ऐसा किया और फिर उसका वीडियो सोशल मीडिया साइट टिकटॉक पर पोस्ट कर दिया. इसके बाद वो तेजी से वायरल होने लगी. इसके बाद इस तरह के गहने डिजाइन करने के काफी ऑर्डर उनके पास आने लगे. वो एक महीने में सैकड़ों गहने डिजाइन करने लगीं. धीरे-धीरे उन्होंने बाल, फर, अंबलिकल कॉर्ड, और प्लेसेंटा से भी गहने बनाना शुरू कर दिया था. हाल ही में किसी ने उनसे वीर्य से गहने बनाने की डिमांड कर दी और इस तरह उन्होंने जिज़ी ज्वेलरी बनाना शुरू कर दिया. हालांकि, लोगों ने इस गहने की डिजाइन पर ट्रोल भी किया था.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



Source link