महिला ने सौतन के खिलाफ किया केस, कोर्ट ने दिलवाया 4 करोड़ रुपये का मुआवज़ा !


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

पति-पत्नी का रिश्ता जितना मजबूत होता है, उसकी डोर उतने ही नाजुक धागे से बंधी होती है. अगर इस रिश्ते में ज़रा सी दरार आ जाए, तो मामला बिगड़ जाता है. चीन में भी एक महिला को जब पता चला कि उसके पति का रिश्ता किसी और महिला से है तो वो बौखला गई. महिला इसके बाद जो कदम उठाया, वो आप आमतौर पर सुनने में नहीं आता. चलिये आपको ये दिलचस्प किस्सा सुनाते हैं.

चीन की कोर्ट ने हाल ही में एक अजीबोगरीब फैसला दिया, जिसमकी वजह से वो सुर्खियों में आ गई. कोर्ट ने एक महिला को उसकी सौतन से करोड़ों रुपये का मुआवज़ा दिलाया है क्योंकि महिला के पति के साथ उसका रिश्ता कानूनी तौर पर वैध नहीं था. सुनने में ये अजीब है लेकिन चीन में एक महिला ने अपनी सौतन के खिलाफ कोर्ट में केस फाइल कर दिया और उसे मुआवज़े के तौर पर अच्छे-खासे पैसे भी इकट्ठा किए.

सौतन पर कर दिया कोर्ट केस
चीन में एक महिला ने अपने पति के साथ रिलेशनशिप में रह रही सौतन के ऊपर पर कोर्ट केस कर दिया. महिला ने सौतन को दिए गए पति के सारे गिफ्ट वापस करने के लिए कहा. लियॉन्गिंग की People’s Court of Zhuanghe में ली सरनेम वाली महिला ये केस किया था. उसकी शादी अपने पति से साल 1991 में हुई थी. साल 2008 में उसके पति वैंग का एक महिला से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हो गया. कुछ साल पहले ही ली को इसके बारे में पता चला और उसे ये भी पता चला कि पति ने उस महिला पर पैसे भी खर्च किए हैं. यहां तक कि पति का इस अवैध रिश्ते से एक 10 साल का बेटा भी है.

महिला को मिला मोटा मुआवज़ा
ली के पति ने उसकी सौतन को साल 2013 से 2020 के बीच $217,700 ट्रांसफर किए थे. यहां तक कि उसने $214,700 यानि 1.6 करोड़ के दो फ्लैट भी दिए थे और एक लग्जरी कार भी दी थी. कोर्ट में सौतन का कहना था कि उसे अपने ब्वॉयफ्रेंड के शादीशुदा होने की कोई जानकारी नहीं थी और उसने जो पैसे उसे दिए, वो बच्चे के पालन-पोषण के लिए थे. कोर्ट ने कहा कि शादी के बाद जोड़े की कॉमन प्रॉपर्टी से कोई भी चीज़ दूसरे को बताए बिना नहीं ली जा सकती. ऐसे में सौतन को वो $560,000 यानि 4 करोड़ से ज्यादा रकम ली को देनी होगी. हालांकि कोर्ट ने दूसरी महिला को अपने बच्चे के सपोर्ट के लिए अलग केस दाखिल करने की भी सलाह दी.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link