Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

बच्चे हों या बड़े, सैंडविच एक ऐसा व्यंजन है जिसे हर उम्र के लोगों को खाना पसंद है. ब्रेड के बीच सब्जियां या मीट डालकर उसे रोस्ट करना और फिर कुरकुरे सैंडविच को खाना कमाल का एक्सपीरियंस देता है. आमतौर पर सड़क किनारे मिलने वाले सैंडविच की कीमत इतनी कम होती है कि उसे आमलोग भी आसानी से खा सकते हैं. दूसरी तरफ बड़े रेस्टोरेंट आदि में मिलने वाले सैंडविच (Most costly sandwich) थोड़े महंगे होते हैं. पर अमेरिका के एक शहर में एक सैंडविच मिलता है जो इतना महंगा है कि उसे आम आदमी खरीदने के बारे में सोच ही नहीं सकता, खाना तो दूर की बात है.

जिस सैंडविच की हम बात कर रहा हैं वो दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच (World’s Most Expensive Sandwich) है. ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार न्यूयॉर्क के सेरेनडिपिटी 3 (Serendipity 3) रेस्टोरेंट में मिलने वाला सैंडविच दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच है. इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से ये उपाधि प्राप्त हुई है. हैरानी ये है कि सेरेनडिपिटी 3 रेस्टोरेंट के नाम, सबसे महंगे डेज़र्ट, सबसे महंगे हैमबर्गर, सबसे महंगे हॉट डॉग और सबसे बड़े वेडिंग केक का भी रिकॉर्ड दर्ज है.
” isDesktop=”true” id=”5246919″ >

बेहद मंहगा है सैंडविच
जिस सैंडविच की हम बात कर रहे हैं, उसका नाम है क्विंटएसेंशियल ग्रिल्ड चीज़ सैंडविच (Quintessential Grilled Cheese Sandwich). इसमें जो चीजें पड़ती हैं वो काफी महंगी और मुश्किल से मिलने वाली होती हैं. आपको बता दें कि इस सैंडविच की कीमत 17 हजार रुपये है. इसमें दो पीस फ्रेंच पुलमैन शैमपेन ब्रेड इस्तेमाल होती है, जो डोम पेरिगनन शैमपेन और खाने वाले गोल्ड फ्लेक से बनती है. इसमें सफेद ट्रूफल बटर पड़ा होता है साथ ही कैसिओकावालो पोडोलिको चीज़ ब्रेड के बीच डलती है. ये सारी ही चीजें बहुत ज्यादा महंगी होती हैं. इसे साउथ अफ्रीकन लॉब्स्टर टोमैटो बिस्क डिपिंग सॉस के साथ एक बेकैरेट क्रिस्टल प्लेट पर सर्व किया जाता है.

2 दिन में खाने को होता है नसीब
इन चीजों के नाम से ही आपको पता चल गया होगा कि ये कितने दुर्लभ हैं. यही वजह है कि अगर आपको ये सैंडविच खाने का मन कर गया है तो आपको 48 घंटे पहले यानी 2 दिन पहले इसे ऑर्डर करना होगा. सामानों को अलग-अलग जगहों से तभी मंगवाया जाता है जब कोई सैंडविच खाने के लिए ऑर्डर करता है. इसमें जो चीज़ पड़ता है वो खास इटली से मंगवाया जाता है जो खास प्रजाति की गायों के दूध से बनता है. ये गाय साल में सिर्फ 2 महीनों के लिए ही दूध देती हैं और सिर्फ 25 हजार गायों को ही उनके दूध के लिए ब्रीड किया जाता है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



Source link