Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जंगल का राजा अगर शेर होता है तो हाथी (elephant tax viral video) को जंगल का महाराजा कहना गलत नहीं होगा. वो इसलिए क्योंकि जहां शेर से हर कोई डरता वहीं हाथी से डर के अलावा सम्मान भी करते हैं. आपने कई बार सड़कों पर टोल टैक्स तो जरूर दिया होगा. मगर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जंगल के बीच से गुजरने वाली एक रोड पर टैक्स (Jungle toll tax) दिया जा रहा है मगर ये इंसानों को नहीं, हाथी (elephant take tax on jungle street) को दिया जा रहा है.

आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान (Parveen Kaswan, IFS) ने हाल ही में एक वीडियो (elephant take sugarcane tax on street video) पोस्ट किया है जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. परवीन अक्सर जानवरों से जुड़े मजेदार वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं मगर ये वीडियो अलग है क्योंकि ये हैरान करने वाला भी है और मजेदार भी. इस वीडियो में हाथी घूस लेते दिख रहे हैं. आप सोचेंगे कि आखिर हाथी कैसे टैक्स ले सकते हैं.


आईएफएस अधिकारी ने शेयर किया मजेदार वीडियो
वायरल वीडियो में जंगल के बीच से एक रास्ता गुजरते दिख रहा है. एक ट्रक गन्ने का खेप लेकर रोड के बीच में खड़ी हुई है जबकि दो हाथी उसके सामने उसे रोके खड़े हैं. ट्रक पर चढ़ा एक व्यक्ति गन्नों का ढेर सड़क के बगल में फेंक देता है जिसे देखकर वो उस ओर भाग जाते हैं और फिर रास्ता साफ हो जाता है. जब तक वो गन्ने नहीं देते, तब तक हाथी रास्ता ही नहीं छोड़ते. प्रवीण ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा कि आखिर आप इस टैक्स को क्या कहेंगे.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
वीडियो को 42 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. सोशल एक्टिविस्ट और फिल्ममेकर अशोक पंडित ने वीडियो पर कमेंट कर कहा कि ये प्रेम से लिया गया टैक्स है. वहीं एक शख्स ने कहा कि ये जंगल का टोल टैक्स है. एक महिला ने मजाकिया अंदाज में कहा कि जंगल में भी भयंकर वसूली हो रही है. एक ने कहा कि ये क्यूट टैक्स है. इसी वीडियो पर परवीन ने कमेंट कर लोगों को हिदायत दी कि भले ही ये वीडियो प्यारा लगे मगर जंगली जानवरों को कभी भी इस तरह से खाना नहीं खिलाना चाहिए. उन्हें इस तरह से खाना लेने की आदत पड़ जाती है और वो अपने इलाके से बाहर घूमने लगते हैं जिसके कारण हादसे भी होने लगते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news





Source link