Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

हमारी दुनिया कितनी विचित्र है, इसका अंदाजा आपको तब लगता है जब आप इस दुनिया की बनाई अजीबोगरीब चीजों से रूबरू होते हैं. अब दुनिया को देखने के लिए हर जगह यात्रा करना तो मुश्किल है, ऐसे में सोशल मीडिया ही सबसे अच्छा विकल्प है जो आपको घर बैठे सब कुछ दिखा देता है. हाल ही में हमारी दुनिया की एक और खौफनाक सी दिखने वाली चीज से जुड़ी फोटो वायरल हो रही है. इस फोटो में एक ‘खौफनाक भूत’ (Ghost fingers on wooden) के पैर नजर आ रहे हैं जिसे एक आईएफएस अधिकारी ने शेयर किया है!

आईएफएस अधिकारी ने फोटो शेयर कर लोगों से पूछा कि ये क्या है! (फोटो: Twitter/IfsSamrat)

इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के अधिकारी सम्राट गौड़ा (Dr.Samrat Gowda IFS) ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और जंगली जानवरों या जंगल से जुड़े अमेजिंग वीडियोज (superb movies) और फोटोज पोस्ट करते रहते हैं. पर हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसा पोस्ट किया जो बेहद खौफनाक लग रहा है. यूं तो जंगलों में कई चीज खौफनाक दिख जाती है पर भूत-प्रेत या राक्षस होने के दावे काल्पनिक ही लगते हैं. मगर सम्राट ने जो फोटो पोस्ट की है, उसे तो देखकर यही लग रहा है कि जंगलों में भूत भी होते हैं!

पेड़ के तने में दिखी खौफनाक उंगलियां
उनके द्वारा पोस्ट की गई फोटो में एक पेड़ का तना नजर आ रहा है जिसके नीचे से खौफनाक उंगलियां झांक रही हैं. उनका रंग बैंगनी और ग्रे जैसा है. उंगली पर नाखून भी हैं जो काले से नजर आ रहे हैं. आपको देखकर लगेगा शायद तने के पीछे कोई राक्षस छुपा है मगर सच तो ये है कि ये कोई भूत-प्रेत या राक्षस नहीं है, बल्कि एक तरह का फंगस है. सम्राट ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- “क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये क्या है?”

फोटो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
फोटो पर कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों ने बताया कि ये एक तरह का फंगस है जो मशरूम की तरह से उगता है और इसे मरे हुए व्यक्ति की उंगलियां (Dead man’s fingers) कहते हैं. ये मर चुके पेड़ों के बेस में या मुरझाए छोटे पौधों में उगने वाले फंगस होते हैं. ये मिट्टी के कॉन्टैक्ट में होते हैं और तनों पर भी उग जाते हैं. एक ने तो मजाक में कहा कि ये उंगलियां ‘भूल भुलैया 2’ फिल्म में निभाए गए तब्बू के किरदार की लग रही हैं. एक ने कहा कि ये तो भूतिया फिल्म कॉन्जरिंग के भूत जैसी लग रही है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



Source link