लोगों के प्यार ने घोड़े को बना दिया गांव का मेयर, मिला है खुद का ऑफिस
लोगों के प्यार ने घोड़े को बना दिया गांव का मेयर, मिला है खुद का ऑफिस


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

डेमोक्रेसी किसी भी देश के लिए काफी हेल्दी मानी जाती है. लोग अपना नेता खुद चुनते हैं. यही चुना हुआ शख्स आगे लोगों के हित के लिए काम करता है. लेकिन क्या हो अगर लोग अपने लिए नेता के तौर पर एक घोड़े का चुनाव कर लें. यूके के कॉकिंगटन (Cockington) में एक घोड़े को बतौर मेयर चुना गया है. लोगों ने इस घोड़े को सर्वसहमति से चुना है. ये घोड़ा यहां के लोगों के दिलों में घर बना चुका है. उसे लोगों ने ना सिर्फ इलेक्शन में खड़ा किया बल्कि जीत हासिल करवा दी. अब ये घोड़ा मेयर के ऑफिस में भी बैठने लगा है.

घोड़े का नाम पैट्रिक है. उसे यहां के लोग थेरेपी पोनी के नाम से भी जानते हैं. पैट्रिक को बीयर काफी पसंद है. और इससे पहले वो पब में रहता था. उसने चुनाव में अपने साथ खड़े कई लोगों को हराया और इस मेयर की कुर्सी को अपने नाम कर लिया. अब पैट्रिक का अपना ऑफिस भी है. जहां से वो लोगों की जरुरत का ध्यान रखेगा. पैट्रिक की जीत ने उसे लोगों के बीच चर्चा का विषय बना दिया है. कई लोग ये सोचने के लिए मजबूर हो गए हैं कि आखिर एक घोड़ा कैसे लोगों की जरुरत का ध्यान रख पाएगा.

गांव वालों का मिला समर्थन
पैट्रिक को जीताने में गांव वाला का अहम योगदान रहा. लोगों ने पैट्रिक को काफी प्यार दिया. मेयर बनने से पहले पैट्रिक को गांव के एक पब के बाहर देखा जाता था. पैट्रिक को बीयर काफी पसंद है. उसका मालिक उसे अपने साथ बीयर पिलाता है. गांव के द ड्रम नाम के लोकल पब में उसे काफी पसंद किया जाता है. मेयर बनने से पहले ही वो इस गांव का हीरो बन चुका था. इसके बाद जब चुनाव हुए तो पैट्रिक इसमें खड़ा हुआ और लोगों के प्यार ने उसे जीता दिया.

लोगों का दुलारा
पैट्रिक को पूरे गांव के लोग पसंद करते हैं. उसके अच्छे बेहेवियर की वजह से पहले ही वो लोगों के दिलों में बस चुका था. कोरोना के दौरान पैट्रिक ने कई लोगों को डिप्रेशन से बचाया. लोगों को पैट्रिक से बदलाव की उम्मीद है. उनका मानना है कि पैट्रिक उनके लाइफ में बदलाव ले आएगा. इसी उम्मीद की वजह से उन्होंने पैट्रिक को मेयर चुना. पैट्रिक का ज्यादातर समय लोगों की मदद करते गुजरता है. वो कई रिकवरी ग्रुप्स, हॉस्पिटल्स और मेन्टल हेल्थ वार्डस का हिस्सा है. थेरेपी के जरिये वो लोगों की मदद करता है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link