वीडियो गेम के कैरेक्टर्स को जमा कर बना डाला गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, कलेक्शन में हैं 3050 किरदार
वीडियो गेम के कैरेक्टर्स को जमा कर बना डाला गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, कलेक्शन में हैं 3050 किरदार


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

कहते हैं शौक बड़ी चीज़ है. जिसके लिए लोग क्या कुछ नहीं कर जाते है. कभी-कभी सौक ही ज़िंदगी का आधार और लक्ष्य बन जाता है. ऐसे ही एक शख्स ने बचपन के शौक को इस कदर पाला कि वो उनकी सनक बन गया. नतीजा ये हुआ पूरा घर खिलौनों से भर डाला. अब आप सोचेंगे कि बड़ी उम्र के शख्स को आखिर खिलौने से इतना लगाव क्यों है. तो जनाब उन्हें शौक खिलौनों का नहीं बल्कि कैरेक्टर्स का है.

टेक्सास के रहने वाले बैरी इवांस को युवावस्था में एक वीडियो गेम खेला था फिर उन्हें उससे इस कदर प्यार हो गया कि उन्होंने एक-एककर उस वीडियो गेम के कैरेक्टर्स को जमा कर गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला. करीब 30 सालों से वीडियो गेम ‘सोनिक द हेजहोग’ के कैरेक्टर को कलेक्ट कर रहे हैं इवांस और वर्तमान में उनके मेमोरियल में 3050 कैरेक्टर टॉय मौजूद है. जिसे गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने सबसे अनोखा मानकर खिताब से नवाज़ा.

सौ.GWR- 1992 से वीडियो गेम के प्यार में ऐसा पागल बने कि दुनिया भर से जुटाकर बनाया मेमोरियल

वीडियो गेम से प्यार ने बना दिया रिकॉर्ड होल्डर
अपने शौक के ज़रिए विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले इवांस ने खिताब पाने के बाद बताया कि सोनिक द हेजहोग 30 सालों से उनका जुनून रहा है. इवांस ने कहा कि ये गेम उनके संग्रह में पहला आइटम था और दूसरा 1993 में सोनिक थीम वाला बबल गम कंटेनर था. बाद में एक पोस्टर और खिलौने दिखे तो धीरे-धीरे उन्होंने अपने कमरे को इन कैरेक्टर्स के कलेक्शन से सजाना शुर कर दिया. और मैंने अभी-अभी अपने कमरे को उससे सजाना शुरू किया. इवांस ने बताया कि उनके संग्रह में कुछ बेहद क़ीमती आइटम हैं जैसे सोनिक और उनकी साइडकिक, टेल्स की विशाल मूर्तियां. हाल ही में उन्होंने जापान से सोनिक और टेल्स का वॉकी-टॉकी मंगवाया है जो कलेक्शन में अभी सबसे नया है. इसके अलावा सबसे अनोखी चीज़ ब्रिटिश बर्गर किंग रेस्तरां के लिए प्लास्टिक सोनिक खिलौने बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाला सांचा है. इवांस के पास वीडियो गेम की फिल्म से लेकर खिलौने गढ़ने वाले सांचे तक सबकुछ है.

दुनिया के कोने-कोने के मंगवाकर किया कलेक्शन
बैरी सिर्फ आइटम खरीदते ही नहीं है, बल्कि वो उन्हें बनाते भी है. जिसके लिए उन्होंने 1993 में एक आर्केड मशीन का निर्माण किया. इवांस के मुताबिक उनके कलेक्शन में सोनिक द होजहॉग का बहुतेरे कैरेक्टर और उससे जुड़ी तमाम चीज़े मौजूद हैं जो अमेरिका में कहीं नहीं मिली. लेकिन इंटरनेट के चलते उन्होंने दुनिया भीर से खोज-खोज सोनिक से जुड़ी अपने पास मंगवाई. वहीं गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए खुद को रेडी साबित करने से पहे 3050 सामानों की कायदे से गिनती करना ज़रूरी था. जो बिक्लुल भी आसान काम नहीं था. इसके लिए तीन हफ्तों तक हर दिन करीब 8 से 10 घंटे का वक्त लगा.

Tags: Ajab Gajab news, Guinness World Record, Khabre jara hatke, Weird news



Source link