शार्क नहीं, ये है दुनिया का सबसे खतरनाक जानवर, साल में दो लाख लोगों की लेता है जान

शार्क नहीं, ये है दुनिया का सबसे खतरनाक जानवर, साल में दो लाख लोगों की लेता है जान
शार्क नहीं, ये है दुनिया का सबसे खतरनाक जानवर, साल में दो लाख लोगों की लेता है जान


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

दुनिया में कई तरह के जानवर हैं. इंसान भले ही जानवरों के स्वभाव को समझने की कितनी भी कोशिश करे, अच्छे से इसमें सफल नहीं हो पाता. कई ऐसे मामले सामने आते हैं, जिसमें इंसान का पालतू जानवर ही कई बार आक्रामक हो जाता है. इससे ये तो साफ है कि जानवरों को समझ पाना काफी मुश्किल है. वो जानवर हैं और अपनी अटैक करने की फितरत कभी भी दिखा सकते हैं. लेकिन क्या आपको ये पता है कि इन सारे जानवरों में सबसे खतरनाक कौन सा जानवर (Worlds Most Dangerous Animal) है? नहीं ना.

कई लोगों को ये पढ़ने के बाद लग रहा होगा कि इसका जवाब शार्क है. या फिर शेर. या फिर चीता लेकिन आपको बता दें कि ये दुनिया के सबसे खतरनाक जानवर नहीं है. हाल ही में एक एनिमल एक्सपर्ट ने इसकी लिस्ट जारी की. ये लिस्ट इन जानवरों द्वारा किये अटैक और लोगों की गई जान के आंकड़ों पर आधारित है. आइये आपको बताते हैं कि दुनिया के सबसे खतरनाक जानवरों की लिस्ट में कौन से जानवर शामिल हैं और क्यों?

सौ जानवरों की लिस्ट
सोशल मीडिया साइट टिकटोक पर एक शख्स ने इसे जारी किया. इससे पहले Mamadou Ndiaye ने एक किताब भी लिखी है, जिसमें ऐसे सौ जानवरों का जिक्र है जो इंसान की जान ले सकते हैं. ममदू के मुताबिक़, एक छोटी सी स्नेल भी कभी कभी जानलेवा साबित ही जाती है. रिपोर्ट्स पर यकीन करें तो शार्क से ज्यादा जानें ये स्नेल यानी घोंघे ले लेते हैं. ममदू ने आंकड़ों के जरिये इस बात को साबित किया. उसने बताया कि हर साल करीब दो लाख लोगों की मौत स्नेल की वजह से हो जाती है.

ऐसे लेते हैं जान
अब आप सोच रहे होंगे कि शार्क अपने दांत से हमला करते हैं. शेर-बाघ भी ऐसा कर सकते हैं. लेकिन भला छोटा सा घोंघा ऐसा कैसे कर सकता है. तो आपको बता दें कि घोंघों की बॉडी में कई पैरासाइट छिपे होते हैं. ये इंसान में ट्रांसफर हो जाते हैं. इसका नतीजा होता है कि इंसान की जान चली जाती है. लेकिन आपको घबराने की जरुरत नहीं है. जो आपके गार्डन में स्नेल पाए जाते हैं, वो खतरनाक नहीं होते. हालांकि, कोण शेप के घोंघे सबसे ज्यादा खतरनाक होते हैं और ज्यादातर लोगों की जान इनके संपर्क में आने के कारण चली जाती है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link