सामने आया कोरोना का नया वेरिएंट, अब रातों को यूं सता रहा है वायरस
सामने आया कोरोना का नया वेरिएंट, अब रातों को यूं सता रहा है वायरस


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

कोरोना वायरस (Corona Virus) या कोविड 19 ने लोगों की लाइफ में काफी उथल-पुथल मचा दी है. बीते दो-ढाई साल में शायद दुनिया ने तरक्की की जगह खुद को पहली बार पीछे की और जाते हुए देखा. साइंटिस्ट्स और एक्सपर्ट्स इस वायरस से लड़ने के लिए काफी जद्दोजहत कर रहे हैं. कम समय में ही इसका इंजेक्शन बनाकर लोगों को वायरस की कोशिश शुरू कर दी गई थी. लेकिन अभी तक ये वायरस लोगों का पीछा नहीं छोड़ रहा. कोरोना बार-बार अपना रुप बदलकर दुनिया पर अटैक कर रहा है.

बीते दिनों खबर आई कि कोरोना का नया वेरिएंट आ गया है. BA.5 नाम का वेरिएंट पहले वालों से थोड़ा अलग है. जहां पहले के लक्षण सीजनल फ्लू जैसे थे, वहीं इस बार एक ऐसा लक्षण दिखा है जो सिर्फ रात को सामने आता है. जहां अब लोगों के मन से कोरोना का भय एक तरह से खत्म हो रहा है,वहीं इस नए वेरिएंट के पीछे की तफ्तीश में सारे एक्सपर्ट्स लगे हुए हैं. आइये आपको बताते हैं क्या है इस नए वेरिएंट का अनोखा लक्षण?

नहीं है जानलेवा
कोरोना के पहले के वेरिएंट के मुकाबले BA.5 काफी ज्यादा फैलने वाला निकला. लेकिन पहले की तरह ये जानलेवा नहीं है. नए स्टडी में इसका एक ऐसा लक्षण सामने आया है, जो बेहद अजीब है. ट्रिनिटी कॉलेज डब्लिन के प्रोफेसर ल्यूक ओ नील के मुताबिक़, BA.5 में रात को सोते हुए लोगों के पसीने छूट रहे हैं. जी हां, नाईट स्वेट इसका नया लक्षण है. पहले के किसी वेरिएंट में ये देखने को नहीं मिला था. एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, समय के साथ इस वायरस के लक्षण में बदलाव देखने को मिला है. ऐसा इसलिए कि वायरस में ही बदलाव आ गया है.

अभी तक आधिकारिक नहीं हुआ है लक्षण
नाईट स्वेट का नया लक्षण अभी तक ऑफिशियल लिस्ट में शामिल नहीं हुआ है. बता दें कि शुरुआत तक सिर्फ यूके में इस वायरस वालों की संख्या 2 लाख पांच हजार पार कर चुका है. जोए कोविड स्टडी ग्रुप के मुताबिक़, बाकी के वेरियंट के मुकाबले ये वायरस पहले के मुकाबले बीस से पचास प्रतिशत कम फ़ैल रहा है. साथ ही लोग इससे जल्दी रिकवर कर रहे हैं. हालांकि, अभी भी इस वायरस से रिकवर होने में चार हफ्ते का समय लग रहा है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link