‘हवा’ बेचकर पैसे कमा रहा है शख्स, 400 रुपये में मिल रहा है छोटी सी बोतल में कैद ‘प्रोडक्ट’


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Entrepreneur makes cash by promoting air : बात बिज़नेस की हो, तो एक आइडिया ही आपको कामयाब बना सकता है. अगर आपके पास कोई ऐसा बिजनेस आइडिया है, जो लोगों को क्लिक कर गया तो छोटी से छोटी चीज़ भी आपको मार्केट में स्थापित कर सकती है. इसी बात को समझने के बाद कोलंबिया के एक युवक ने ऐसा बिजनेस शुरू किया, जिसके सफल होने की उम्मीद ही किसी को नहीं होगी. ये लड़का छोटी-छोटी बोतल में बंद (Making Money by Selling Thin Air) करके लोगों को अपने शहर की हवा बेच रहा है.

चीन जैसे देश में पहले से ही बोतलों में बंद करके ताज़ी हवा बेचने का ट्रेंड चल चुका है. कई सालों से लोग यहां बोतल में भरकर बेची जा रही है. कोलंबिया के मेडेलिन का रहने वाला एक युवा लड़का बोतल में हवा पैक करके लोगों को बेच रहा है. मेडेलिन की शानदार हवा को छोटी सी बोतल में देकर लड़का उसके बदले 400 रुपये लेता है और उसका ये धंधा हिट हो चुका है

अच्छी कीमत पर बेच रहा है बोतलबंद हवा
जुआन कार्लोस एल्वाराडो (Juan Carlos Alvarado) नाम का युवा बिजनेसमैन कोलंबिया के मेडेलिन का रहने वाला है. इस जगह को सिटी ऑफ इटर्नल स्प्रिंग भी कहा जाता है, क्योंकि यहां पूरे साल बेहतरीन मौसम रहता है. ऐसे में जुआन ने अपने शहर की हवा को बोतल में बंद मीलों दूर ले जाकर बेचना शुरू किया. जुआन का कहना है कि हम मेडेलिन की खास हवा को स्टोर करते हैं और इसे नेचुरल स्वरूप में ही बेचते हैं. इसका शुद्धीकरण नहीं किया जाता. जुआन का कहना है कि उन्होंने कांच की बोतलों में हवा को भरने की अनोखी टेक्नोलॉजी बनाई है. इससे 15-30 मिनट के अंदर ही 100 फीसदी कुदरती हवा बोतल में भर जाती है.

400 रुपये में मिलती है एक बोतल
जुआन बताते हैं कि उन्होंने पहले ही दिन 77 बोतलें बेच दीं, जिसकी कीमत $5 यानि 400 रुपये थी. उन्हें इतने ही उम्मीद भी नहीं थी, लेकिन फायदा देखकर उन्होंने इसकी संख्या बढ़ाई और तीसरे दिन तक 300 बोतलें मेडलिन आने वाले पर्यटकों को बेची गईं. जुआन कहते हैं कि ये बिजनेस आइडिया अजीब ज़रूर है, लेकिन ये रेडीमेड प्रोडक्ट है. उनके इस आइडिया और प्रोडक्ट को सोशल मीडिया समेत कोलंबियन और ग्लोबल मीडिया में भी अटेंशन मिल रहा है. कुछ लोग जुआन को स्कैमर कह रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि साफ हवा बोतल में भरना मुश्किल काम होता है.

Tags: Ajab Gajab, Bizarre news, Weird news





Source link