2 पैरों की जगह एक सींग के साथ पैदा हुआ बच्चा, देखते ही मां के साथ-साथ डॉक्टर्स के उड़े होश
2 पैरों की जगह एक सींग के साथ पैदा हुआ बच्चा, देखते ही मां के साथ-साथ डॉक्टर्स के उड़े होश


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

दुनिया में भगवान ने काफी सोच-समझ कर चीजों का निर्माण किया है. हर चीज की एक जरुरत और अहमियत है. बात अगर इंसान की बॉडी की करें, तो हर एक पार्ट का अपना महत्व है. चाहे हाथ हो, या पैर, आंखें या होंठ, हर किसी का अपना फंक्शन है. मां के गर्भ में नौ महीने रहकर ये पूरी तरह विकसित होकर पैदा होते हैं. लेकिन कुछ ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिसमें कुछ बर्थ डिफेक्ट (Birth Defects) देखा जाता है. इन मामलों को देख लोग हैरान हो जाते हैं.

सोशल मीडिया पर इन न्यूज को काफी कवर किया जाता है. कई मामलों में डिफेक्टिव बच्चों को भगवान या शैतान का नाम दे दिया जाता है. हाल ही में मध्यप्रदेश के शिवपुरी डिस्ट्रिक्ट में पैदा हुआ बच्चा चर्चा में है. इस बच्चे को डिलीवर करवाने वाले डॉक्टर्स से लेकर उसकी मां भी उसे देखकर हैरान रह गई. उसके बॉडी में दो पैरों की जगह एक सींग जैसी आकृति देखी गई. इसे देखकर डॉक्टर्स का भी माथा चकरा गया. सभी बच्चे की इस रहस्य्मयी स्थिति का राज सुलझाने में जुट गए हैं.

स्थिर है हालत
26 अगस्त को शिवपुरी के मानपुरा प्राइमरी हेल्थ सेंटर में पैदा हुआ ये बच्चा चर्चा में है. जन्म के समय बच्चे का वजन सिर्फ एक किलो चार सौ ग्राम था. उसके पैरों की जगह सींग देखकर सबके होश उड़ गए. जैसे ही बच्चे का जन्म हुआ, उसे तुरंत शिवपुरी डिस्ट्रिक्ट अस्पताल में एडमिट करवा दिया गया. वहाँ बच्चे को Special Newborn Care Unit (SNCU) में रखा गया. द मिरर की खबर के मुताबिक़, बच्चे की हालत स्थिर है. जानकारी के मुताबिक़, अभी तक डॉक्टर्स इस बात की जांच में लगे हैं कि उसका ऐसे हाल में जन्म कैसे हुआ?

(*2*)

आते रहते हैं ऐसे मामले
कुछ समय पहले भी खबर आई कि एक ऐसे बच्चे का जन्म हुआ है, जिसके चार हाथ और चार पैर हैं. इस बच्चे को मिरेकल बेबी का नाम दिया गया था. उसका भी जन्म भारत में ही हुआ था. बच्चे का जन्म अस्पताल में हुआ था. बच्चे का वजन ठीक-ठाक था. बच्चे को देवी का अवतार मान सब उसकी पूजा करने लगे थे. एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, कई बार मां के गर्भ में बच्चे को कुछ ख़ास न्यूट्रिएंट्स नहीं मिल पाते हैं. ऐसी स्थिति में इस तरह के बच्चों का जन्म होता है. ज्यादातर मामलों में बच्चों की मौत हो जाती है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link