Dhanush ki superhit Movie ‘The journey of Captain Miller'(2024)

Dhanush हमेशा आपको हर फिल्म के साथ आपको हेरफेर करने की क्षमता रखते हैं, न केवल अपने प्रदर्शन से बल्कि उनकी कहानियों के चयन से भी।‘Captain Miller’ में Tamil Star को उनके तीसरे निर्देशकीय कार्य में Arun Matheswaran के साथ देखा जा रहा है। इस नए किस्से में, Dhanush ने फिर से एक अद्वितीय किरदार में अपनी कला का प्रदर्शन किया है, जो दर्शकों को चौंका देने की क्षमता रखता है। उनके साथ Director Arun Matheswaran ने भी एक नई Approach दिखाया है और उन्होंने इस कहानी को जीवंत और प्रेरणादायक बनाने के लिए अपनी कला का सही उपयोग किया है।

Table of Contents

‘Captain Miller’ में Dhanush का साथी बनते हैं अन्य अभिनेता और कलाकार, जो इस कहानी को और भी सामृद्धि और रंगीन बनाते हैं। चरित्रों की सूची में रंग-बिरंगे व्यक्तित्व और उनकी ज़िंदगी के अनगिनत पहलुओं के साथ, फिल्म दर्शकों को एक अद्वितीय अनुभव का वादा करती है। इस फिल्म में Dhanush और Arun Matheswaran की मिलती जुलती रचना और उनका सही चयन किया गया संगीत, ‘Captain Miller’ को एक Unique और यादगार movie theater अनुभव को बदल देते हैं।

south superstar Dhanush ki superhit movie release hone wala hai  jaane kab aayegi ,2024

इसी को ध्यान में रखते हुए हमने आपके लिए ‘Captain Miller’ से जुड़ी सभी जानकारी आपके साथ साँझा कर रहे है कृपया इस आर्टिकल के अंत तक बने रहे।

यह भी पढ़े :- Biography of ‘Captain Miller’

What is the plot?

यह फिल्म इंडिया के पूर्व-स्वतंत्रता काल में ब्रिटिश शासन के दौरान स्थापित है, और जब वह शुरू होती है, तो हम अनलीसन अका इस्सा अका कैप्टन मिलर (Dhanush) की माँ को उनके 600 वर्ष पुराने स्थानीय शिव मंदिर की कहानी कहते हुए देखते हैं, जहां अय्यनार कोरनार की मूर्ति को गुप्त रूप से दफन किया गया था। उन्होंने बताया कि मंदिर के आस-पास की ज़मीनें जब बनी थीं, तो उन्हें स्थानीय उपनिवासियों को दी गई थी, लेकिन क्षेत्र के राजाओं के कारण उन्हें जाति और सामाजिक भेदभाव के कारण मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया गया।

जब उसकी माँ की मौत होती है, तब इस्सा गाँव में समय बर्बाद करता है जबकि उसके बड़े भाई सेंगोला (शिव राजकुमार) स्वतंत्रता आंदोलन का हिस्सा है। जब उसे गाँववालों के साथ आमने-सामने होता है और वे उसे छोड़ने का कहते हैं, तब इस्सा ने ‘इज्जत’ पाने के लिए British India सेना में शामिल होने का निर्णय किया है।

हालांकि सेंगोला उसे इससे रोकने की कोशिश करता है, लेकिन इस्सा आगे बढ़ता है और उसका भविष्य बदलता है। ब्रिटिश सेना द्वारा ‘मिलर’ नामक रूप में संबोधित होने वाले इस्सा, स्थानीय प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एक भयानक हमले में शामिल है। उसके बाद इस्सा बहुत्रात्रिक बनता है और ‘Captain Miller’ में रूपांतरित हो जाता है। इस्सा के साथ क्या हुआ? उसका प्रेरणा क्या है? वह किसके लिए और क्या लड़ रहा है?

The inspired atmosphere

Director Arun Matheswaran की फिल्में हिंसा को मजबूत तत्व के रूप में शामिल करती हैं और ‘Captain Miller’ भी, पूर्व-स्वतंत्रता भारत की स्थापना और सामाजिक अन्याय और स्वतंत्रता के युद्ध के विषय की स्थापना के कारण, अपना हिस्सा हत्याओं और लड़ाईयों के साथ आता है। फिल्म में अनेक tarantino जैसी छायाएँ हैं – उदाहरण के लिए, फिल्म को अध्यायों में विभाजित किया गया है; दूसरे हाफ्ट में तलवार युद्ध हमें ‘किल बिल’ की याद दिलाता है; और कई सीनों में एक पश्चिमी का Approach और Realization है। निर्देशक ने इस्सा के चरित्र का विकास और उसका पूरा कहानी में स्वच्छ रूप से निर्माण किया है।

जबकि फिल्म के पहले हाफ्ट में हम इस्सा को अपने भले के लिए बदलते हैं, दूसरे में वह वास्तविक रूप से एक बड़े उद्देश्य को पहचानता है और अपने गाँव के लिए stimulation(उद्दीपन्नता) से अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है। माथेश्वरन की एक विशिष्ट कथा शैली है, और उसका लेखन और स्क्रीनप्ले स्वीकृत नहीं होते हैं। लेकिन यह फिल्म को धीमा कर देता है, खासकर पहले हाफ्ट में। दूसरे हाफ्ट में, गति वास्तव में बढ़ती है और ‘कैप्टन मिलर’ तेजी से बढ़ता है, सभी बंदूकें बजाते हैं।

Captain Dhanush

अगर हम प्रदर्शनों की बात करें, तो ‘Captain Miller’ पूरी तरह से एक धनुष फिल्म है। तमिल स्टार की क्षमता ध्यान रखने की अच्छी बात है और वह इस्सा अका कैप्टन मिलर के रूप में निराश नहीं करते हैं। एक्टर ने कहा भूमिका में जीवन जी लिया है, इसे कहना मुश्किल नहीं है। यद्यपि शिवा राजकुमार की भूमिका संक्षेप हो सकती है, लेकिन यह शानदार है और उसमें वह काफी प्रभावी हैं। प्रियंका मोहन की भूमिका महत्वपूर्ण नहीं है और उसके पास ज्यादा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है, लेकिन यह कहानी को आगे बढ़ाने में मदद करती है।

technical aspects के संबंध में, संगीत निर्देशक जीवी प्रकाश कुमार का बीजीएम और ‘किलर किलर’ गाना वाकई फिल्म को ऊपर उठाते हैं और यह फिल्म का एक हाइलाइट है। विभिन्न संगीत शैलियों को मिलाकर निर्देशक के फिल्म बनाने के तरीके के साथ मेल खाते हुए, जीवी ने इस परियोजना पर पूरी तरह से काम किया है। सिद्धार्था नूनी का सिनेमैटॉग्राफी एक और अच्छी बात है।

Summary है कि ‘Captain Miller’ एक high interest – but different- इस sankranti की एक must-watch फिल्म है। दिलचस्प है कि फिल्म एक sequel की ensure संकेत के साथ End होती है।

 Release Date:

‘The journey of ‘Captain Miller’ तमिल में, जिसमें Singer के रूप में ‘Dhanush’ नजर आएंगे, Director: Arun Matheswaran द्वारा किया जाएगा। 12 January 2024 को नया फिल्म रिलीज़ होने वाला है।

Leave a Comment