Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

99बच्चे होते तो बहुत प्यारे हैं. उनकी हंसी, उनकी मुस्कुराहट जहां आपका दिल जीत लेती है. वहीं उनके आंसू दिल छलनी कर जाते हैं. उन्हें मिलने वाली एक-एक तकलीफ मां के दिल को भी उतना ही दर्द महसूस कराती है जितना बच्चे के बदन को महसूस होता. लेकिन कभी-कभी तस्वीर इससे एकदम अलग भी होती है. कई बार बच्चों के आंसू दर्द से नहीं शरारत में भी निकलने हैं. और हर बार उनका दिल नहीं दुखाता, कभी-कभी उनके आं, हंसने की वजह भी बन जाते हैं. एक बच्चे का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो गया.

Neela Jamni के इंस्टाग्राम अकाउंट official_anil_saini_0001 पर एक बच्चे का बेहद क्यूट वीडियो शेयर किया गया, जिसे देख आप हंसे बिना नहीं रह पाएंगे. बच्चा फोन पर रो-रोकर पापा से मां की ऐसी शिकायत लगाता है कि उन्हें पक्का डांट पड़ जाए. रोते बच्चे को देख आपको खूब हंसी आएगी. वीडियो लोगों को इतना पसंद आया कि कुछ ही समय में वायरल हो गया.

पापा से मम्मी को डांट खिलाने की प्लानिंग में बच्चा
वायरल वीडियो में पीली टी-शर्ट पहने बच्चे ने हाथ में मोबाइल ले रखा है. दरअसल वो अपने पापा से रो-रोकर बात कर रहा था. अदर आवाज़ ना सुनी जाए तो बच्चे के आंसू आपका दिल छलनी कर देंगे. ऐसा लगेगा मानों उस पर भीषण अत्याचार किया गया हो. लेकिन जैसे ही उसका दर्द सुनने और जानने की कोशिश में वीडियो की ऑडियो बढ़ाएँगे, उसकी बातें सुनकर आप हैरान जाएंगे. असल में बच्चा अपनी मां की ही शिकायत करने के लिए पापा से फोन पर बात कर रहा होता है. और शिकायक करता है कि मां ने उसके दांस तोड़ दिए. इस बात पर वो बार-बार ज़ोर देता है कि ‘मां ने दांत तोड़ दिया, बहुत खून निकला’. खून निकलने और दांत टूटने के दर्द से ज्यादा दुख इस बात का भी था कि अब स्कूल में बच्चे उसे चिढ़ाएंगे.

रो-रोकर मां के खिलाफ बनाया माहौल
बच्चे की मां के खिलाफ शिकायत सुनकर वीडियो देखने वाले तो हैरान ही रह गए. जिस बच्चे पर कुछ देर पहले तक दया आ रही है, जिसके आंसू कचोट रहे थे, वो तो बड़ा वाला ड्रामेबाज़ निकला. ऐसी हरकतें बच्चे अक्सर तब करते हैं मां उन्हें किसी गलती के लिए रोके-टोके और मना करने पर भी न मानने पर डांट लगा दे. फिर तो उनके पास एक ही ज़रिया है आंसू. जिसे पापा के सामने बहाकर बच्चे मां से डांट का बदला लेने कि योजना बनाते है. कुल मिलाकर बच्चों को जितना मासूम हम और आप समझते हैं असल में उतने शरीफ होते नहीं है. माहौल क अपने पाले में करना वो नन्हीं उम्र से ही बखूबी जानते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Viral Video on Social Media





Source link