India vs Australia, World Cup 2023- “PM मोदी का धमाकेदार एंट्री: जडेजा के साथ हाथ मिलाया, शमी को गले लगाया! विश्व कप 2023 में भारत vs ऑस्ट्रेलिया मैच का अद्वितीय मोमेंट!”

India vs Australia, World Cup 2023- “PM मोदी का धमाकेदार एंट्री: जडेजा के साथ हाथ मिलाया, शमी को गले लगाया! विश्व कप 2023 में भारत vs ऑस्ट्रेलिया मैच का अद्वितीय मोमेंट!”….


“क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 विकेट से हार का सामना किया। मैच के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों के मोराल को बढ़ाने के लिए ड्रेसिंग रूम में दिखाई दी अपनी उपस्थिति। इस मौके पर शमी और जडेजा ने प्रधानमंत्री से मिलकर अपने अनुभवों को साझा किया, जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की हैं।”


India vs Australia, World Cup 2023- "PM मोदी का धमाकेदार एंट्री: जडेजा के साथ हाथ मिलाया, शमी को गले लगाया! विश्व कप 2023 में भारत vs ऑस्ट्रेलिया मैच का अद्वितीय मोमेंट!",KALTAK NEWS.COM

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम का तीसरी बार का खिताब जीतने का सपना टूट गया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिकॉर्ड छठी बार खिताब अपने नाम किया। हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों और फैन्स का दिल टूट गया। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज की आंखों से आंसू छलक पड़े थे। इसकी तस्वीरें देखकर फैन्स भी भावुक हो गए थे।

भारतीय टीम की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने का समर्थन किया। मोहम्मद शमी ने भी एक तस्वीर साझा की है, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ गले मिलते हुए दिखाई दिए गए और इस मोमेंट को इमोशनल बताया है। शमी ने इस तस्वीर के साथ लिखा, ‘दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था। पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मुझे समर्थन करने के लिए सभी भारतीय फैन्स को धन्यवाद देना चाहता हूं। पीएम का आभारी हूं जिन्होंने विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आकर हमारा उत्साह बढ़ाया। हम वापसी करेंगे।

 

शमी की इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर छाये हुए इस भावनात्मक पल को और भी खास बना दिया है, जिसमें उनका मुलाकात का मोमेंट दिख रहा है। उन्होंने अपनी पोस्ट में जताया, ‘दुर्भाग्यशाली रहा हमारा कल, लेकिन हम फिर से मेहनत करेंगे और आपको गर्वित करेंगे।’

इस मुकाबले में हार के बाद, कप्तान रोहित शर्मा ने भी एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा, ‘हार का दुख हमें बहुत दुखी कर रहा है, लेकिन हम आगे बढ़ेंगे। हमने आप सभी के साथ बहुत मेहनत की, लेकिन कभी-कभी कुछ चीजें हमारे कंट्रोल में नहीं होती। आप सभी का समर्थन और प्यार हमारे लिए महत्वपूर्ण है।’

इस दुखभरे मौके पर भी भारतीय टीम की सफलता की क़हानी में समाप्ति नहीं है, बल्कि यह एक नए आरंभ की शुरुआत है। खिलाड़ियों और उनके समर्थकों की उम्मीद और उत्साह में एक नया चरित्र निर्मित हुआ है, जिसमें उन्होंने अपनी मेहनत, संघर्ष और अद्भुत उपास्यता का प्रदर्शन किया है। हम देखते हैं कि भविष्य में टीम इंडिया कैसे फिर से आगे बढ़ती है और अपने उद्दीपक्ष को पूरा करती है।

 

रवींद्र जडेजा ने भी प्रधानमंत्री से मिलकर एक तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में पीएम जडेजा से हाथ मिलाते हुए दिख रहे हैं। जडेजा ने लिखा, ‘हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा था, लेकिन कल हम हार गए। हम सभी दुखी हैं, लेकिन लोगों का समर्थन हमें हौसला दे रहा है। प्रधानमंत्री का कल ड्रेसिंग रूम में पहुंचना विशेष और बहुत प्रेरणादायक था।’

श्रेयस अय्यर ने भी एक भावुक पोस्ट साझा किया है। श्रेयस ने लिखा, ‘हमारा दिल टूट गया है। यह अभी भी शांत नहीं हुआ है और कुछ समय तक ऐसा नहीं होगा। यह मेरा पहला विश्व कप था जिसने मुझे बहुत कुछ सिखाया। बीसीसीआई, टीम मैनेजमेंट, सहयोगी स्टाफ और फैन्स का शुक्रिया, जिन्होंने शुरू से अंत तक हमारा समर्थन किया। पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी बधाई।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल खेलने का अवसर अपने करियर के 8वें बार पकड़ा। उसे पहली बार 1975 में वेस्टइंडीज और फिर 1996 में श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया ने 6 बार विश्व कप खिताब जीता है, जिसमें शामिल हैं 1987, 1999, 2003, 2007, 2015 और 2023। इसके अलावा, उसने 1999 से 2007 तक तीन बार लगातार खिताब जीता था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top