IPL 2024:” गौतम गंभीर का धमाकेदार वापसी! क्या यह KKR को ले आएगा नई ऊंचाइयों की और तीसरी ट्रॉफी का सफर शुरू होगा?”

IPL 2024: गौतम गंभीर का धमाकेदार वापसी! क्या यह KKR को ले आएगा नई ऊंचाइयों की और तीसरी ट्रॉफी का सफर शुरू होगा?….


Gautam Gambhir: आईपीएल में पिछले दो सालों से लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर रहे गौतम गंभीर, अब केकेआर में वापसी की ओर बढ़ रहे हैं।


IPL 2024: गौतम गंभीर का धमाकेदार वापसी! क्या यह KKR को ले आएगा नई ऊंचाइयों की और तीसरी ट्रॉफी का सफर शुरू होगा?,KALTAK NEWS.COM

Gautam Gambhir in KKR: गौतम गंभीर फिर से कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी कर रहे हैं। शाहरुख खान की टीम, केकेआर ने गौतम गंभीर को आईपीएल 2024 के लिए अपने मेंटर के रूप में चुना है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक आईपीएल में सिर्फ दो बार ट्रॉफी जीती हैं, और दोनों बार उनके कप्तान गौतम गंभीर थे। गौतम गंभीर ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स को एक सशक्त कप्तान बनाया और उन्होंने 2012 और 2014 में टीम को चैंपियन बनाया था।

गौतम गंभीर की वापसी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बार फिर से अपने सबसे अग्रणी और सबसे सफल कप्तान को अपने मेंटर के रूप में चुना है। गंभीर ने इस टीम को नेतृत्व करते हुए आईपीएल में दो बार ट्रॉफी जीती थी, जिसने उन्हें टूर्नामेंट के सबसे शानदार कप्तानों में से एक बना दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए गंभीर का हमेशा से एक खास स्थान रहा है, और उनका मेंटर बनना टीम को और भी मजबूती प्रदान कर सकता है। गंभीर की नेतृत्व और कप्तानी में दक्षता के कारण, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता और उन्हें टीम के सबसे यथासम्भाव कप्तान में माना जाता है।

गंभीर का मौजूदा मेंटर बनना केकेआर को नए ऊंचाइयों की दिशा में बढ़ने में मदद कर सकता है, और टीम को तीसरी बार आईपीएल खिताब की दिशा में एक कदम और बढ़ा सकता है।

केकेआर में वापस गए गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज ने आईपीएल 2011 से लेकर आईपीएल 2017 तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेला, लेकिन आईपीएल 2018 में उन्होंने वापस दिल्ली की टीम में शामिल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने आईपीएल से संन्यास ले लिया था। अब गौतम गंभीर आईपीएल में मेंटर के रूप में टीम के साथ हैं। आईपीएल 2022 में आई नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने उनके साथ शुरुआत की, लेकिन उनका साथ दिनों तक नहीं बना रहा। गौतम गंभीर के मेंटर बनाए जाने के दौरान, लखनऊ ने आईपीएल 2022 की पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंचा, जबकि आईपीएल 2023 में भी उनकी मेंटरशिप के बाद टीम ने लीग स्टेज को तीसरे स्थान पर खत्म किया।

हालांकि, लखनऊ के साथ आईपीएल में आई एक नई टीम गुजरात टाइटन्स ने आशीष नेहरा की मेंटरशिप में आईपीएल 2022 जीता, और 2023 में भी फाइनल तक पहुंचा, लेकिन लखनऊ की टीम एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंच पाई। अब गौतम गंभीर ने लखनऊ को छोड़कर अपनी पुरानी और सबसे सफल टीम, कोलकाता नाइट राइडर्स, के साथ जुड़ने का निर्णय लिया है। इसके बाद देखना होगा कि पुराने और सबसे सफल नेतृत्व के बाद कोलकाता की टीम में कैसे बदलाव आता है।

गौतम गंभीर के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स का जुड़ना एक बड़ी खबर है और इससे केकेआर के प्रशंसकों में खुशी का माहौल बना हुआ है। गौतम गंभीर ने पहले भी केकेआर को दो बार आईपीएल खिताब जीतने में मार्गदर्शन किया है और अब उनका मेंटर बनना टीम के लिए एक नई ऊर्जा और उत्साह का कारण बनेगा। उनकी आईपीएल में अच्छी टीम मैनेजमेंट और नेतृत्व के कारण टीम ने दो बार चैम्पियनशिप जीती है और यह इनके मेंटर बनते हुए भी एक नई उच्चाधिकार की तलाश कर सकती है।

गौतम गंभीर की विशेषज्ञता बल्लेबाजी के क्षेत्र में है और उनका अनुभव टीम के युवा बल्लेबाजों के लिए एक महत्वपूर्ण स्रोत हो सकता है। उनकी आंखों में क्रिकेट की दुनिया के प्रति प्यार और उनका खेलने का शौक टीम को मोटीवेट करने के लिए साबित हो सकता है। उनका साथ होना केकेआर को एक नए ऊर्जा से भर सकता है और कोचिंग स्टाफ के साथ मिलकर वे टीम को नए ऊचाइयों तक पहुंचा सकते हैं।

केकेआर के लिए गौतम गंभीर की मेंटरशिप का नियुक्ति होना एक सशक्त और अनुभवी नेतृत्व का संकेत है, जिससे टीम अगले आईपीएल सीजन में एक मजबूत प्रदर्शन कर सकती है।

लखनऊ का किया धन्यवाद

“लखनऊ सुपर जायंट्स का शुक्रिया अदा करने के लिए गौतम गंभीर ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने पिछले टीम और मालिक को समर्पित किया है। साथ ही, कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एक प्रेस रिलीज जारी करके घोषणा की है कि गौतम गंभीर इस बार ‘मेंटर’ के रूप में वापसी करेंगे और हेड कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर टीम को नए ऊर्जा और दिशा में मार्गदर्शन करेंगे।”

गौतम गंभीर की वापसी के संदर्भ में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एक आधिकारिक प्रेस रिलीज जारी की है। उनके बारे में जानकर टीम ने कहा है, “गौतम गंभीर हमारी टीम के लिए एक सशक्त मेंटर हैं और हम उनके नेतृत्व में आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हैं। उनका अनुभव और ज्ञान हमारी टीम के युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्शन करेगा और हमें उनके साथ मिलकर एक और सफल सीजन की ओर बढ़ने में मदद करेगा।” इससे साफ है कि गौतम गंभीर की वापसी से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को एक मजबूत नेतृत्व मिलेगा और फैंस को नए उत्साह भरे सीजन की उम्मीद है।

Leave a Comment