‘Main Atal Hoon’Movie Download In Hindi Filmyzilla से Hindi में 720p, 1080p, 480p, और 360p Full Hd में Download करें

‘Main Atal Hoon’ Movie Download  In Hindi Filmyzilla से Hindi  में 720p, 1080p, 480p, और 360p Full Hd में Download करें यह सच्चाईयों से भरपूर सीरीज़ दुनिया के सबसे शानदार प्राणियों का पीछा करती है, जो दिल को छूने वाले से लेकर Best तक के कई अनसुने पलों को कैद करती है। ‘Main Atal Hoon’ Movie को mp4moviez से भी Hindi, Tamil, and Telugu में Download करें।

इस पूरे संवाद के माध्यम से, आपको ‘Main Atal Hoon’ के बारे में जानकारी मिली है, और आप इन्हें विभिन्न रिज़ोल्यूशन्स में Download करने के लिए तैयार हैं। हमेशा याद रहे कि किसी भी मूवी को Online Download करने से पहले, आपको इसे सही और कानूनी तरीके से Download करने के लिए उपयुक्त अनुमति होनी चाहिए।

1. Main Atal Hoon: Ek Rangin Dharohar ya Kuch Aur?:-

Pankaj Tripathi ने ‘Main Atal Hoon’ में Atal Bihari Vajpayee के रोल में, ये तसवीर @tripathiPankaj/Twitter से ली गई है।

‘Main Atal Hoon’ अधिकाँश रूप से एक चमचागिरी भरी श्रद्धांजली है, ज्यादा से ज्यादा मूलयांकन नहीं। इस फिल्म में, पत्रकार सारंग दर्शन के लिखे गए Atal Bihari Vajpayee के जीवन पर आधारित है, हमें भारत के दैनिक दक्षिण राजनीति के उदय के पीछे स्थिति हृदयनगरी व्यक्तित्व को समझने का एक अच्छा अवसर मिलता है। यमुना के किनारे बड़े हुए एक युवा कवि की रूप में Vajpayee, जैसा ताज महल जैसा अमर प्रेम के प्रतीक का दर्द देखने का अवसर मिला।

भारत की स्वतंत्रता जीतने के दिन, एक चायवाला Vajpayee को बताता है कि Jawaharlal Nehru के भाषण में सुना, लेकिन उसने कुछ समझ नहीं पाया क्योंकि पूरा भाषण अंग्रेजी में था। Vajpayee समय के साथ एक ऐसा भारत की आवाज बन गई, जो वर्षों तक बढ़ गया। लेकिन, एक प्रभाव शुरू होने के बाद, कवि-राजनेता की कहानी, जो लाठी और कलम को समान रूप से प्रस्तुत करता है, Vajpayee के भाषण और योगदानों का साधारण संग्रह बन जाता है, जो आसान से Internet पर उपलब्ध है।

फिल्म में Vajpayee का व्यक्तित्व रंगीन धरोहर के रूप में चित्र बनाया गया है, लेकिन कहानी के अंत में ये कहना मुश्किल है कि वो कैसे व्यक्तित्व थे, उनके विचार और उनकी जिंदगी के गहरे पहलू को समझने में कुछ कमी महसूस होती है। फ़िल्मी दौर में, अटल बिहारी Vajpayee को एक आकर्षक नेता और कवि के रूप में दिखाया गया है, लेकिन उसके व्यक्तित्व की गहराई और उसके राजनीतिक दृष्टिकोण की छवि से दूरी बनी रहती है।

फिल्म के अधिकांश हिसे में Vajpayee के प्रश्नों पर एक मात्रा दृष्टि दीया गया है, जिसका परिणम है कि उनकी राजनीति में एक नई सोच थी। लेकिन, फिल्म के अंत में, ये छवि एक साधारण रचना बन जाती है, जिसमें Vajpayee के प्रश्न और उनके योगदानों की असलियत छुपी रहती है। फिल्मी तारीख से, अटल बिहारी Vajpayee की प्रतिभा और प्रतिभा को साकार करने के लिए फिल्म थोड़ी सी बात सामने आती है।‘Main Atal Hoon’ Filmyzilla movie download hd

इसके अलावा, फिल्म में Pankaj Tripathi ने अपना काम अच्छा किया है और उन्हें Vajpayee के व्यक्तित्व को अच्छे से दिखाया है। लेकिन, कहानी का रंग, जैसे सारंग दर्शन की जीवन गाथा से लिया गया है, वह सामान्य हो गया है। फिल्म के मध्य विभाग में, Vajpayee का कवि रूप और उसके राजनीतिक दृष्टिकोण को बेहतर तरीके से दिखाया गया है, लेकिन अंत में वो मूल्यांकन और तथ्यों का मेल नहीं बन पाता।

संक्षेप में, ‘Main Atal Hoon’ एक सुंदर तस्वीर है, लेकिन वह गहरी और विचार-शक्ति जो एक नेता की कहानी में होती है, वह फिल्म में काम है।

2.’Main Atal Hoon’ Vajpayee Ki Chhavi: Ek Samvedansheel Short

“बड़ी हद तक, ये एक वाइड-एंगल शॉट है, जिसे लोकप्रिय नेता के प्रति अनिश्चित प्रशंसा के रंग ने भरा है, जो कह रहे थे कि एक उदार जनप्रतिनिधि और एक हिंदुत्व विचारक के रूप में होना विपरीत नहीं है। इसने हमें कम समझा का अवसर दिया है कि सांस्कृतिक मानसिकता कैसे उदय हुई और उसका दृष्टिकोण कैसा बना।

इसने सुरक्षित खेलने का चयन किया है। इसमें ये स्पष्ट नहीं है कि Vajpayee ने गांधी के बारे में क्या सोचा था। इसमे उसके अच्छे दोस्त सिकंदर बख्त के लिए जगह नहीं है हां ये कैसे दोस्तियां बन गई थी राजनीतिक क्षेत्र में, और कैसे कुछ उसके उदार विचारों ने उसके मूल संगठन, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS), के अंदर विरोध पाया।

Pankaj Tripathi ने Vajpayee की चमक को व्यक्त करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। जैसे पूर्व प्रधानमंत्री, त्रिपाठी के पास परिवर्तनी कला है जो दर्शकों को खींचती है। उनके उमर के साथ बदलते मूड और व्यवहार को देखते हुए, उन्हें Vajpayee की शांत निष्ठा और समाधान को बिना किसी बदलाव के सहज रूप से दिखाया गया है, जिसके विरोधियों ने भी टेफ्लॉन-कोटेड कहा है। अदभुत है कि त्रिपाठी ने बुद्धपे में Vajpayee को दर्शन के लिए वजन बढ़ाया नहीं है, लेकिन इससे उनके अभिनय को अधिकांश में कोई रोक नहीं आती।

Movies ‘Main Atal Hoon’ In Hindi Download 2024 – History

Movie Name   ‘Main Atal Hoon’
Release Date 19 january 2024
Director Name  Ravi Jadhav
Artist Name  Pankaj Tripathi, Piyush Mishra, Daya Shankar Pandey, Pramod Pathak, Raja Sevak
 Download size 300MB, 510MB, 800MB,950MB,1.5GB,3.2GB
Language Telugu, Kannada, Hindi, Tamil and Malayalam
Run-time  137 minutes

फिल्म का नाम ‘Main Atal Hoon’ है जो 19 जनवरी 2024 को रिलीज हुई। निर्देशक का नाम रवि जाधव है और इसमें कलाकार पंकज त्रिपाठी, पीयूष मिश्रा, दया शंकर पांडे, प्रमोद पाठक और राजा सेवक हैं। क्या फिल्म को download करने के लिए अलग-अलग आकार के Option हैं: 300MB, 510MB, 800MB,950MB,1.5GB,3.2GB। ये फिल्म Telugu, Kannada, Hindi, Tamil and Malayalam भाषाओं में भी उपलब्ध है और इसका total run-time 137 minutes है।

3. Main Atal HoonPankaj Tripathi Interview: Atal Bihari Vajpayee Ka Kirdaar Aur Abhinay Thakan Ke Khilaaf

लेकिन, अभिनय को एक इमानदार-सा लगने वाला लेखन से बंदकर रख दिया गया है। एक कल्पनाहीन ध्वनि और उत्पदान डिजाइन भी उसकी मदद नहीं करते। निर्देषक रवि जाधव ने किसी भी प्रयास में मध्यस्थ किया नहीं है, जैसे कि उनके अनुयाई वरिष्ठ सहयोगियों ने वाजपेई को प्रशिक्षित किया है, और जब विवादजनक मुद्दे आए, तो उसने उसके दोहरे भूषण को नहीं छुआ। दो घाटनाएं हैं जहां फिल्म एक सीमांत दृष्टि से व्यक्ति को दिखाती है, एक विचारशाली व्यक्ति को एक रुढ़िवादी पार्टी में: लखनऊ भाषा, जहां Vajpayee बाबरी मस्जिद की तोड़-फोड़ के एक दिन पहले उसकी सतह को समेटने की बात करता है लेकिन देश भर में मैं संघर्ष भिड़ते हैं, तो उसके दिल से गहरा दुख व्यक्त करता है।

फिर, जाधव ने नेता की व्यक्तित्व जीवन में एक छोटा सा खिड़की खोली, जो खुद को एक ब्रह्मचारी नहीं, एक अविभाज्य व्यक्ति के रूप में वर्णित कर्ता था। एकता कौल, त्रिपाठी के साथ, राज कुमारी कौल और वाजपेई के बीच के रिश्ते को सही तरह से देखते हैं लेकिन दोनों मामलों में, जाधव ने कवि दिल और राजनीतिक दिमाग के बीच के घड़ों में गहराई में नहीं गया और सुरक्षित सतह पर डटे रहे।

जब on-screen किरदारों द्वारा पकाया और खाया जाने वाला भी भीड़ की नज़र में होता है, तब Vajpayee का मांसाहारी खाना और शराब का शौक मान सम्मान नहीं मिलता। फिल्म को ध्यान में नहीं लेते कि उनके विदेशी यात्राएं किस तरह से उनके प्रगतिशील दृष्टिकोण को सामाजिक और व्यक्ति जीवन में कैसे आकार देते हैं।

अधिक महत्व पूर्ण, ये उनके विरोधियों और जनसंघ और संघ परिवार के आलोचक जैसे व्यक्तित्व जैसेBalraj Madhok and Dattopant Thengadi को जगह नहीं देते। और जब राम मंदिर आंदोलन की बात होती है, तो मंडल आयोग की रिपोर्ट के बारे में कुछ कहने में खास छुपी है।

4. Main Atal Hoon Review of Abhishek Choudhary’s Vajpayee: The Ascent of the Hindu Right 1924-1977′ की समीक्षा; सही व्यक्ति सही पार्टी में’

जबकी दया शंकर पांडे और प्रमोद पाठक दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के रूप में न्याय करते हैं, राजा सेवक की प्रस्तुति लाल कृष्ण आडवाणी के रूप में निराश जनक हैं। उन्होनें फिल्म में दूसरे सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तित्व को एक कैरिकेचर में घटा दिया है और लिखावत भी आडवाणी के व्यक्तित्व के जटिल रिश्ते के साथ न्याय नहीं करती, विशेष रूप से जब वह फिल्म की आवाज है।

ये बात साफ नहीं है कि Vajpayee को साइडलाइन से गरम कुर्सी पर क्यों लाया गया। प्रमोद महाजन, सुषमा स्वराज और एपीजे अब्दुल कलाम के रूप में जो अभिनय करते हैं, वे नेताओं की सस्ती मिमिक्री में शामिल होते हैं। वास्तव में, अंतराल के बाद लगता है कि त्रिपाठी बीजेपी के घोषणपत्रों से लिए गए एपिसोड्स को एक्ट कर रहे हैं, जिसमें पोखरण II, कारगिल, लाहौर बस की सवारी और स्वर्णिम चतुर्भुज परियोजना शामिल है। पुष्टि है कि कंधार हाईजैक की सूची में नहीं है।

कहानी में वाजपेई के कांग्रेस के आदर्शों पर तेज टिपनी का प्रभाव है, लेकिन उनकी नेहरू के योगदान को मान ने भी जगह बना ली है। ये हमें समय याद दिलाता है जब विचारधारा भेदकर नहीं थी। ये सुधार समय पर है क्यों की फिल्म अपने-आप में कुछ स्वादिष्ट लम्हों को प्रदान किया जाता है, जहां Vajpayee, विश्वस्नीय विरोधी नेता, सत्ता को सच बोलता है। उसके तेज शब्दों का बौछार, जब आपातकाल के बाद इंदिरा गांधी को क्रोनी कैपिटलिज्म और सत्ता की घमंडिये के इल्जाम से घिरा , अभी के परिप्रेक्षा में भी उपयुक्त लगता है।

यह भी पढ़े:- Atal Bihari Vajpayee Biography In Hindi”नेता के पीछे व्यक्ति की खोज: अटल बिहारी वाजपेयी 2024!”

Download Free Clicks Here

कृपया ध्यान दें कि फिल्म जैसे ‘Main Atal Hoon’ का अपराधिक Download करना कानूनी और मानवीय अधिकार का उलंगन है। ऐसे क्रियान्वयन से ना केवल फिल्म इंडस्ट्री को नुक्सान होता है, बल्कि ये आपके डिवाइस को वायरस या किसी और नुकसान का खतरा भी ला सकती है। हमेशा क़ानूनी तारीख़े से फ़िल्में देखें और उनकी कीमत को समझें, ताकि कलाकार और फ़िल्मों की तकनीक को संवेदनाशील रूप से समर्थन किया जा सके। कानूनों का पालन करें और आपके मनोरंजन अनुभव को सुरक्षित बनाएं रखें।

हमारी वेबसाइट kaltakNews.com किसी भी copywrite content  या movie piracy का समर्थन नहीं करती है इस  आर्टिकल में किसी भी प्रकार का डाउनलोड लिंक नहीं दिया गया है।

Leave a Comment