Mohammed Shami’s mother hospitalized ahead of ICC World Cup 2023 final for the Indian cricketer-“मोहम्मद शमी का देश के लिए ऑस्ट्रेलिया से लोहा, लेकिन उनकी मां को करना पड़ा हॉस्पिटलाइज:देखिए दिलचस्प कहानी!

Mohammed Shami’s mother hospitalized ahead of ICC World Cup 2023 final for the Indian cricketer-मोहम्मद शमी का देश के लिए ऑस्ट्रेलिया से लोहा, लेकिन उनकी मां को करना पड़ा हॉस्पिटलाइज:देखिए दिलचस्प कहानी!..


भारत के प्रमुख गेंदबाज मोहम्मद शमी की मां अंजुम आरा को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल के दिन अहमदाबाद में होने वाले मैच के लिए जा रहे समय चक्कर आने की शिकायत के बाद डॉक्टर के पास ले जाया गया है। गेंदबाज का परिवार फाइनल मैच देखने के लिए अहमदाबाद जा रहा था, लेकिन मां की अचानक तबीयत में बिगड़ों के कारण उन्हें हॉस्पिटल में ले जाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके बड़े भाई हसीब और परिवार को मोदी स्टेडियम जाने का अधिकार है। उत्तर प्रदेश के अमरोहा में, उनकी मां ने एक दिन पहले ही बेटे और भारतीय टीम के विश्व कप जीतने के लिए दुआ मांगी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें चक्कर आने और घबराहट की शिकायत के कारण मुरादाबाद के सुपरटेक मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि कोई गंभीर स्थिति नहीं है और उन्हें जल्दी ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

अंजुम आरा की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में विवाद बढ़ता है जब मोहम्मद शमी का परिवार उसे हॉस्पिटल में ले जाने के बाद उदाहरण और प्रेरणा का स्रोत बन गया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने आज के फाइनल मैच के लिए अच्छा संदेश भेजते हुए अंजुम आरा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

मोहम्मद शमी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस मुश्किल समय में अपनी मां के लिए प्रार्थना बोली है और उनके समर्थन में खड़े होने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है, ‘मेरी मां, अंजुम आरा, के लिए आप सभी से आपकी दुआओं की आवश्यकता है। हम सभी इस समय में इस जरूरतमंद मौके में उनके साथ हैं, और हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

यह घड़ी शमी के लिए एक बड़ी चुनौती है, लेकिन उनका समर्थन और उनकी मां के लिए सभी देशवासियों की दुआएं और प्रार्थनाएं हैं। टीम इंडिया और शमी के परिवार को साहस और स्थिरता की कामना है, और हम सभी आशा करते हैं कि उनकी मां शीघ्र ही पूरी तरह स्वस्थ होंगी।

इससे पहले समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, अंजुम ने अपने बेटे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े फाइनल के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान शमी को सफल बनाएं। वीडियो को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेल शुरू होने से कुछ घंटे पहले एजेंसी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर साझा किया था।

वीडियो में वह कहती दिख रही थीं – वह देश को गौरवान्वित कर रहे हैं। भगवान उसे सफल बनाएं ताकि वह विश्व कप घर ला सके। शमी मौजूदा विश्व कप 2023 में आग लगा रहे हैं। पहले चार लीग मैचों से बाहर रहने के बावजूद उन्होंने फाइनल से पहले 6 मैचों में 23 विकेट झटके हैं। उन्होंने अब तक तीन बार पांच विकेट और एक बार चार विकेट हासिल किये हैं।

उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में मुंबई में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ कहर बरपाया और वनडे में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किए। शमी ने 9.5 ओवर में 57 रन देकर 7 विकेट लिए, जिससे भारत ने ब्लैक कैप्स को 327 रन पर आउट कर टूर्नामेंट के ग्रैंड फिनाले में जगह बना ली।

 

  • आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह ग्रैंड फिनाले देखने बड़ी-बड़ी हस्तियां पहुंची हैं। बातचीत, किंग खान यानी शाहरुख खान से लेकर लोकप्रिय सिंगर आशा भोसले तक, हर कोई मैदान में मौजूद है। चलिए, इन सभी सितारों पर एक नजर डालते हैं।
  • अहमदाबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल देखने सदगुरु भी आए। उनके साथ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी दिखे।

  • बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह के साथ फाइनल देखते हुए नजर आए। उनके साथ दिग्गज सिंगर आशा भोसले भी नजर आई। इतना ही नहीं बल्कि शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी फाइनल देखने स्टेडियम आई हैं।

  • बॉलीवुड के डैशिंग कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी वर्ल्ड कप फाइनल देखने अहमदाबाद पहुंचे।

  • भारतीय क्रिकेटर्स की पत्नियां और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा-अथिया शेट्टी भी टीम इंडिया को चीयर करने नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंची।

  • कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी और दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की पत्नी भी स्टेडियम में नजर आई। रितिका सजदेह और प्रीति लगभग हर विश्व कप के मैच में दिखाई दी हैं।

  • बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के वाइस प्रेजिडेंट राजीव शुक्ला भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल के दौरान दिखाई दिए।

  • भारत के गृह मंत्री अमित शाह भी भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल देखने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version